पीले दांतों को सफेद कैसे चमकाएं - Raambaanilaj.com

Friday, 14 July 2017

पीले दांतों को सफेद कैसे चमकाएं

 Ramban
दातों को प्राकृतिक रूप से कैसे चमकाएं, दोस्तों इस पोस्ट में आपको आज ऐसे बहुत सारे उपाय बताएंगे जिससे कि आपके पीले दांत प्राकृतिक रूप से सफ़ेद और चमकदार हो जायेंगे. और ये दांतो के पीलेपन को दूर करने के उपाय पूरी तरह घरेलू और प्राकृतिक है, इसके इस्तेमाल से आपको किसी भी तरह का साइडइफेक्ट होने का डर नहीं है, और ये तरह सुरक्षित है. इसके अलावा बाजार में मिलने Teeth Whitner प्रोडक्ट काफी महंगे होते हैं लेकिन हम लोग यहाँ अपने पीले दांतों को सफेद करने के लिए घरेलू नुस्खें का प्रयोग करेंगे, और यह बाजार में मिलने वाले महंगे tooth whitener प्रोडक्टों की अपेक्षा काफी सस्ते भी हैं और सुरक्षित भी है, तो नीचे दिए गए सारे उपाय पढ़लें और अपने पीले दांतों को प्राकृतिक रूप से कुछ ही दिनों में सफेद बनाइए.


पीले दांतों को सफेद कैसे चमकाएं
संतरे का छिलका: संतरे के छिलके से रोज दांतों की सफाई करने से कुछ ही दिनों में पीले दांत चमकने लगेंगे।कैसे उपयोग करें: रोज रात को सोते समय संतरे के छिलके को
दांतों पर रगड़ें। संतरे के छिलके में विटामिन सी और कैल्शियम के साथ माइक्रोऑर्गेनिज्म होता है जो दांतों की मजबूती और चमक बनाए रखता है।

नमक: नमक को पुराने समय से ही दांतो की सफाई के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है। यह दांतों के खोए मिनरल्स लौटाता है जिससे दांतों का सफेद रंग बना रहता है। कैसे उपयोग करें: रोजाना सुबह टूथपेस्ट की तरह नमक को दांतों की सफाई के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। नमक को चारकोल में मिलाकर भी दांतों की सफाई की जा सकती है जिससे दांत सफेद होते हैं। नमक और बेकिंग पाउडर मिलाकर भी मंजन तैयार किया जा सकता है।


स्ट्रॉबेरी: स्ट्रॉबेरी में भी विटामिन सी प्रचुर मात्रा में होता है जो कि दांतों को सफेद बनाने में सहायक है। कैसे उपयोग करें: स्ट्रॉबेरी के कुछ टुकड़ों को पीसकर, इस लेप को दांतों पर लगाकर मसाज करें। इसे दिन में दो बार करने से कुछ ही दिनों में पीले दांत सफेद होने लगते हैं। बेकिंग सोडा और स्ट्रॉबेरी के पल्प को मिलाकर भी दांतों पर रगड़ने से दांतों का पीलापन खत्म होता है।

नींबू: नींबू के प्राकृतिक ब्लीचिंग के गुण दांतों पर भी असर दिखाते हैं। पीले दांतों के लिए नींबू के छिलके को दांतों पर रगड़ा जा सकता है, या नींबू के पानी से गरारे भी किए जा सकते हैं। कैसे उपयोग करें: नींबू के साथ नमक मिलाकर दांतों की मसाज करें। दो हफ्तों तक रोजाना दो बार करने से दांत चमकने लगेंगे।

loading...
बेकिंग सोडा: बेकिंग सोडा दांतों को सफेद बनाने का सबसे आसान तरीका है। यह दांतों से प्लाक को खत्म करके दांतों की सफेदी और चमक बनाए रखता है। कैसे उपयोग करें: रोज ब्रश करते समय अपने पेस्ट में थोड़ा सा बेकिंग पाउडर डालें और ब्रश करें। दांतों की सफेदी लौट आएगी। एक कप पानी में बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पर ऑक्साइड मिलाकर माउथ वॉश की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।



No comments:

Post a Comment

Thanks for Comment.

Popular Posts

loading...