डार्क अंडरआर्म ( Dark Underarms) से छुटकारा पाने के टॉप 7 घरेलू तरीके - Raambaanilaj.com

Thursday, 14 September 2017

डार्क अंडरआर्म ( Dark Underarms) से छुटकारा पाने के टॉप 7 घरेलू तरीके

Top 7 Natural Home Remedies For Dark Underarms

brighten up dark underarms
अगर आपको भी Sleeveless Dresses पहनने का शोक है और खुल के हाथ नहीं उठा सकती अपने Dark underarms के कारण, और आपको इस वजह से बहुत शर्म भी अति है तो हम आपको अंडर आर्म्स को गोरा और निशान रहित बनाने के कुछ बेहतरीन टिप्स बताएँगे जो आपके अंडरआर्म्स को घर बैठे निखारने में मदद करेगा            
 Message :-  Save Tree, Save Life
Underarmकाले होने के कारण/ Dark Underarms Causes -अंडरआर्म काले और भद्दे लगने के कुछ कारण है जो आपको शर्मिंदा करा सकता है.
1. डियोड्रेंट का ज्यादा प्रयोग करना- deodorant
2. संक्रमण- Infection
3. शेविंग- Shaving
4. मृत त्वचा कोशिकाओं का निर्माण- Dead Skin


डार्क अंडरआर्म से छुटकारा पाने के घरेलू तरीके

1.बादाम और मिल्क powder :  Dark Underarms का रंग निखारने के लिए आप 6-7 बादाम लें और उन्हें अच्छे से पीस कर एक मोटा पेस्ट बना लें। इसके बाद उसमें एक चम्मच दूध का पाउडर और एक चम्मच शहद मिला कर अच्छे से मिक्स कर लें। फिर इस पेस्ट को अपने अंडरआर्म में लगाएं। इस पेस्ट को 30 मिनट तक लगाए रखें और उसके बाद नॉर्मल पानी से साफ कर ले। इस प्रक्रिया को सप्ताह में 3-4 बार करें इससे बहुत ही जल्द आपके अंडरआर्म के कालेपन की समस्या कम हो जाएगी।

2. माइल्ड स्किन में क्रीम / Mild Cream - . किसी अच्छी माइल्ड स्किन में क्रीम चुटकीभर केसर मिलाएं. इस मिक्स को Underarms पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. ऐसा रोज़ाना करें. इसे प्रयोग करने से आपके अंडरआर्म का कालापन दूर हो जाएगा।
3. हल्दी और दूध Turmeric & Milk  : हल्दी स्किन का कालापन दूर कर अंडर आर्म की डार्कनेस दूर कर देती है। यह त्वचा का रंग साफ करती है। थोड़ी सी हल्दी लेकर उसे दूध में मिलाकर पेस्ट बना लें। अंडरआर्म पर यह पेस्ट लगाएं सूखने पर साफ कर दें। हफ्ते में एक बार लगाएं यह जादू सा असर करता है।

4. शहद और निम्बू / Honey & Milk :  एक टीस्पून शहद में एक टीस्पून नींबू का रस मिलाएं. इस मिश्रण को कांख पर लगाकर हल्के हाथों से 15 मिनट तक मसाज करें. बाद में धो लें.

loading...
5. बेकिंग सोडा / Baking Soda-  बेकिंग सोडा एक प्राकृतिक एक्सफ़ोलिएंट हो जो कि आपकी त्वचा के कालेपन की समस्या को कम करने में मदद करता हैं। ये आपकी त्वचा को स्वस्थ बनाने के सथा-साथ उसमें मौजूद अतिरिक्त तेल को भी कम करता हैं। जिससे मुंहासों की समस्या भी नही होती हैं। इसके लिए आप 3:1 के अनुपात में पानी और बेकिंग सोडा को लेकर उसका एक मोटा पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अपने  Underarm पर लगा ले और लगभग 10 मिनट के बाद धो ले। इस प्रक्रिया को सप्ताह में कम से कम तीन बार करें इससे बहुत ही जल्दी आपकी त्वचा का कालापन कम हो जाएगा।
6. नींबू   / Lemon : नींबू एक ब्लीचिंग एजेंट है इसलिए इसे सीधे प्रयोग करने से बचना चाहिए। आप रोज वॉटर और नींबू के रस को एक साथ मिक्स कर के टैनिंग वाली जगह लगाएं तो स्किन साफ हो जाएगी।

7.  संतरे / Orange peel: संतरे के छिलकों को छांव में सुखाकर उसका पाउडर बना लें। इस पाउडर में थोड़ी मात्रा में गुलाब जल और दूध मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाकर लगाएं। सूखने पर साफ कर लें। नियमित रूप से यह प्रयोग करने से अंडर आर्म डार्कनेस दूर हो जाती है।

Message :-  Save Tree, Save Life

No comments:

Post a Comment

Thanks for Comment.

Popular Posts

loading...