घर पर नेचुरल तरीको से करे -Hair Straight - Raambaanilaj.com

Saturday, 9 September 2017

घर पर नेचुरल तरीको से करे -Hair Straight

घर पर नेचुरल तरीको से करे -Hair Straight


इन दिनों हेयर स्ट्रेंथ कराने का Trend चल रहा है इसमें कोई शक नहीं की permanent Hair Straight  कराने से आपको मनचाहा लुक मिल जाता है पर कुछ माह बाद आप परेशां हो उठती है निचे की और बालो के कड़े और दो मुहे होने के जैसी समस्या उतपन हो जाती है इसलिए बेहतर होगा की अपने किचेन में मोजुद सामग्री के उपयोग से बालो के नेचुरल तरीके से स्थायी रूप से straight  करने के साथ ही उन्हें बनाये खूबसूरत और चमकदार

बाल Straight करने के बेस्ट घरेलु तरीके 




घर पर नेचुरल तरीको से करे
Milk & Honey: दूध और शहद ये दोनों सामग्री  Hair Straightening  का काम करते है एक कप दूध में दो चम्मच हनी मिक्स करे उसमे कुछ फ्रेश स्ट्रॉबेरी को Mesh करके मिलाये दूध शहद और Strawberry के इस मिक्स को बालो पे लगाए दो घंटे बाद बालो को पानी और माइल्ड शैम्पू से धो ले. बालो में फर्क दिखेगा 
                                 Most 10 Dead Skin Removing Tips in Hindi

Egg & Olive Oil / अंडा और ओलिव आयल:  दो अंडो में ओलिव आयल की कुछ बूंदे मिलाये. इस मिश्रण से बालो और सिर की अच्छी तरह मसाज करे. एक घंटे तक बालो में लगा रहने दे. बालो धोने के बाद आप पाएंगी की वे Soft & Shiny  हो गए. ये Hair Mask नेचुरल तरीके से बालो को स्ट्रैटिग करने में मददगार है. 

Banana Hair Mask / बनाना हेयर मास्क: पके के हुए दो केले को Mesh करे. उसमे दो चम्मच शहद, दो चम्मच दही और दो चम्मच ओलिव आयल मिलाये. इस हेयर मास्क को इस प्रकार लगाए की वह निचे तक लग जाये. इस बाद शावर CAP से बालो को कवर करे. करीब दो घंटे बाद बालो को धो ले इससे बल हेल्दी और चमकदार होने के साथ ही स्ट्रैट बनेगे.

Almond Oil / बादाम का तेल:  आपका सामान्य कंडीशनर भी बालो को ख़ूबसूरत और हेल्दी बना सकता है. इसके लिए आपको सही तरीके की जानकारी होनी चाहिए. कंडीशनर में दो तीन बुँदे बादाम का तेल मिलाकर बालो में लगाए . इससे उन्हें पोषण मिलेगा और Natural Hair Straightening  के साथ ही बाल खूबसूरत और चमकदार बनेगे.
loading...
Vinegar: सिरके का इस्तेमाल बालो में चमक लाने और उनकी Natu
घर पर नेचुरल तरीको से करे
ral Hair Straightening भी करता है. बाल धोने के बाद एक मग में पानी ले और उसमे सिरके की कुछ बुँदे मिलाये और उससे बालो की धोये. अंत बार साफ़ पानी से बालो को धो ले.

लेमन जूस और कोकोनट मिल्क : जो लोग प्राकृतिक रूप से बालों को सीधा करने के लिए पूछते हैं? - उनके लिए जवाब नीबू का रस है। यह एक Natural Hair straightener है इसके अतिरिक्त, यदि आप इसे नारियल के दूध में मिलाते हैं, तो यह क्रीम का लाभ देता है , जो एक कंडीशनर के रूप में कार्य करता है। अपने बालों के किनारों पर इस मिश्रण को अप्लाई करें और फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें. आपको बॉल सीधे होना शुरू हो जायेंगे .
बीयर: बीयर प्रोटीन और विटामिनों से समृद्ध है जो स्वस्थ बालों को बनाए रखने में बहुत मदद करते हैं। इसके अलावा, बियर में शराब एक सफाई और चमक एजेंट के रूप में कार्य करता है और आपके बालों पर नरम प्रभाव पड़ता है. एक कप बियर को मध्यम आंच पर पैन में उबाल लें जब तक कि यह आधे से कम नहीं हो जाता। इसे ठंडा होने दें और फिर इसे अपने नियमित शैम्पू के के साथ मिलाएं। अपने बालों को इसे घर के शैम्पू के साथ धो लें. ऐसा कई बार करने से बाल सीधेहो जायेंगे.  
आप इसे बोतल में उबले हुई बियर को रख सकते हैं और इसे एक कंडीशनर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपके बालो को सीधा बांये रखने में मदद करेगा

No comments:

Post a Comment

Thanks for Comment.

Popular Posts

loading...