राशिफल 2 मई: मिथुन राशि के जातकों को जीवनसाथी का मिलेगा सहयोग, जानें बाकी राशियों का हाल

राशिफल 2 मई 2020

वैशाख शुक्ल पक्ष की उदया तिथि नवमी और शनिवार का दिन है। नवमी तिथि सुबह 11 बजकर 36 मिनट तक रहेगी। वैशाख शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को सीता नवमी के रूप में मनाया जाता है। पुराणों के अनुसार इस दिन माता सीता का अवतरण हुआ था। महाराजा जनक की पुत्री होने के कारण इन्हें जानकी भी कहा जाता है । दोपहर 3 बजकर 18 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा। जैसा कि इसका नाम है वृद्धि । इस योग में किये गए कार्य में वृद्धि ही होती है । साथ ही  सारे काम बनाने वाला रवि योग रहेगा। इसके आलावा आज देर रात 11 बजकर 40 मिनट तक मघा नक्षत्र रहेगा। नक्षत्रों की श्रेणी में मघा दसवां नक्षत्र माना जाता हैं । मघा नक्षत्र के स्वामी केतु हैं, जबकि इसके अधिपति देवता पितरों को माना जाता है। इसके अलावा मघा नक्षत्र का संबंध बरगद के पेड़ से बताया गया है।  जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा । इस राशि के स्टूडेंट्स को आज कुछ नाया सिखने को मिलेगा । मन में नई चीज़ों को जानने की उत्सुकता बनेगी। भाई-बहन आपकी पूरी मदद करेंगे । जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेगी । खर्चो पर नियंत्रण रखें । पहले किया हुआ निवेश आज आपके काम आयेगा । आज अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें। लव मेटस के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। हनुमान चालिसा का पाठ करें, स्वास्थ अच्छा रहेगा । 

मई कैलेंडर: इस माह बुद्ध पूर्णिमा, शनि जयंती, वट अमास्या व्रत सहित पड़ रहे है कई व्रत-त्योहार, देखें पूरी लिस्ट

वृष राशि 
आज आपका दिन खुशनुमा रहने वाला है । इस राशि के बिजनेसमैन को थोडी  अधिक मेहनत करने की जरूरत है, साथ ही जीवनसाथी की राय लेने से आपके बिजनेस को   फायदा होगा। इस राशि के प्रोफेशर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा । आज आप घर पर ही कुकिंग का आनंद उठाएंगे। परिवार वालों के साथ किसी गंभीर मुद्दे पर बात करेंगे। आज कोई बड़ा फैसला बिना सोचे समझे ना लें। माता-पिता का आशीर्वाद ले, आपके सारे कामों में सफलता जरुर मिलेगी ।

वास्तु शास्त्र: सिग्नेचर करते समय इस जगह लगा दे बिंदु, आर्थिक स्थिति हो जाएगी ठीक

आज का राशिफल mithun rashi

राशिफल 2 मई 2020

मिथुन राशि 
आज आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे । अगर आज नये बिजनेस की शुरूआत करने की सोच रहें है तो कोराना की परिस्थिति ठिक होने तक रूक जायें । जीवनसाथी के सहयोग से आपको किसी बड़े काम में सफलता मिलेगी । आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी । आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा । घरेलू जिम्मेदारियां निभाने में भाई-बहन का साथ मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। शनि स्त्रोत का पाठ करें, हानि के कुप्रभाव से बचे रहेंगे।

कर्क राशि 
आज आपका दिन खास रहेगा । आज घरेलू कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग करेंगे। बच्चों के साथ समय बितेगा, साथ ही आप उनके साथ गेम खेंलेंगे । इस राशि के अविवाहितों को आज विवाह के लिए प्रस्ताव आयेगा। छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है, बेहतर होगा पढ़ाई में मन लगायें। ऑनलाइन व्यापार कर रहे लोगों को आज मुनाफा होगा। लवमेटस एक दुसरे को कोई गिफ्ट देने का वादा करेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बनी रहेगी। सूर्य देव को जल अर्पित करें, अर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

आज का राशिफल leo rashi

राशिफल 2 मई 2020

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा । किसी काम को करने में आज आपके सामने कई बड़ी चुनौतियां आएंगी । जिसे आप धैर्य के साथ पूरा करने में सफल होंगे। आज समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। आज आपको माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आज छोटी बहन के साथ कुछ बाते शेयर करेंगे, जिससें रिश्ते मजबूत बनेंगे । किसी टॉपिक को समझाने के लिए फ़ोन द्वारा अपने सहपाठी की मदद लेंगे। घर के मंदिर में सरसो के तेल का दिपक जलायें, परिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। 

कन्या राशि 
आज पूरान विचारों को छोड़कर नए विचारों को अपनाऐंगे । विद्याथियों के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपको अपने मनपसंद खाना खाने को मिलेगा। इस राशि के जो लोग अपने करियर की नई शुरुआत करने की सोच रहे है, तो उन्हे जल्द ही अच्छा अवसर प्रप्त होगा । अगर आप अपने जीवनसाथी से दूर है, तो फ़ोन या सोशल साईट द्वारा समय दें, रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। लवमेटस को कोई सरप्राईज मिलेगा। पानी में नमक डाल कर घर में पोछा लगायें, घर की सुख-समृद्धि बनी रहेगी। 

आज का राशिफल tula rashi

राशिफल 2 मई 2020

तुला राशि 
आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा । आज कोई खास दोस्त आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। आज आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा । इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, किसी पुराने क्लाइंट से फायदा हो सकता है।  वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों का कार्य समय से पूरा हो जायेगा। दाम्पत्य जीवन में नयी-नयी खुशियाँ आयेंगी। लवमेटस एक दुसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। घर के मुख्य दरवाजे पर सरसों के तेल का दीपक जलायें, कारोबार में सफलता मिलेगी। 

वृश्चिक राशि 
आज आपका दिन राहतपूर्ण रहेगा । आज जीवनसाथी के प्रति अपका नजरिया बदलेगा, जिससे आपके रिश्तों में नयापन आयेगा। आज सोशल साईट पर किसी से दोस्ती होगी, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। ऑफिस का काम घर पर कर रहे कर्मचारियों की आज किसी सहकर्मी की मदद लेनी पड़ सकती है। लवमेटस एक दुसरे पर विश्वास बनाएं रखें, नहीं तो रिश्तें में खटास आ सकती है। हनुमान जी की आरती करें, रुके हुए कार्य पुरे होंगे। 

आज का राशिफल dhanu rashi

राशिफल 2 मई 2020

धनु राशि 
आज आपका दिन लाभदायक रहेगा । इस राशि के जो लोग बिजनेसमैन है उन्हें थोड़ी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है, जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा । लवमेटस आज अपनी शादी की बात घर पर करें, तो बात बन सकती है। आज आप अपने विचारों से घरवालों सहमत कराने में सफल होंगे। घर में नन्हें मेहमान के आने का योग बन  रहा है। शनि देव के मंत्र ‘ॐ शं शनैश्चराय नमः’ का 21 बार जप करें, समस्यायों का समाधान होगा। 

मकर राशि
आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है । बिजनेस में कोई नया निवेश करने का विचार बनायेंगे, जल्दी ही परिस्थितियां भी अनुकूल हो जायेंगी। आप अपनी रूटीन लाइफ में थोड़ा पाज़िटिव बदलाव करेंगे । इससे आपको काफी फायदा भी होगा । जीवनसाथी से रिश्तों में मिठास बढ़ेगी । छात्रों का पढ़ाई में आज पूरा मन लगेगा । सुबह उठने के बाद घर के बड़ों का आशीर्वाद लें, दिन अच्छा बीतेगा । 

आज का राशिफल kumbh rashi

राशिफल 2 मई 2020

कुंभ राशि 
आज का दिन शानदार रहने वाला है । पूरा दिन परिवार के साथ बीतेगा । परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा । बच्चें बाहर घुमाने की जिद्द करेंगे, लेकिन बेहतर होगा कि घर पर ही बच्चों के साथ समय बितायें। बड़े भाई के सहयोग से आज किसी समस्या का समाधान निकालने में सफल होंगे। दाम्पत्य जीवन में आपसी सहयोग से सब अच्छा बना रहेगा। 

मीन राशि
आज का दिन खास रहने वाला है । आपका सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा । कार्यों में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। आज घर पर बच्चों के साथ कोई गेम खेलेंगे। घरेलु महिलाएं आज घर की साफ सफाई में व्यस्त रहेंगी। घर के बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखें। बच्चों को आज अपने पढ़ाई के प्रति सिरियस होने की जरूरत है।



from India TV: lifestyle Feed https://ift.tt/3aXRWYV
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments