महिला ने 2 महीने में बदला अपने बोरिंग घर का लुक, पड़ोसियों को खास पसंद नहीं आया जेन का रेनबो हाउस

दुनिया भर में जारी लॉक डाउन के बीच अपना समय बिताने के लिए लोग कई तरह की चीजें कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ कैलिफोर्निया की रहने वाली 70 साल की जेन गोट्टिलिएब ने किया, जो उनके पड़ोसियों को कुछ खास पसंद नहीं आया। दरअसल, जेन ने अपने बोरिंग से घर को एक रेनबो हाउस में तब्दील कर दिया है। 4 हजार पाउंड की कीमत से ट्रांसफार्म किए इस घर को उनके पड़ोसी कुछ खास पसंद नहीं कर रहे हैं। अपने घर को अंदर और बाहर से नौ कलर में रंगने वाली जेन ने इस काम को पूरा करने के लिए 2 महीने लिया।

लोगों ने नाम दिया इंद्रधनुषी घर

हालांकि इस रंग को बरकरार रखना भी काफी महंगा है, क्योंकि सूरज की तेज किरणों से इसे बचाने के लिए हर बार इस पर नया रंग चढ़ाना होगा। दुनिया भर में अपने काम के लिए मशहूर जानी-मानी कलाकार जेन बताती है कि उनका 4 कमरों वाला घर अक्सर मेहमानों को चौंकाते हुए मुस्कुराने पर मजबूर कर देता है। कई राहगीरों ने उनके घर को इंद्रधनुषी घर करार दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी स्वीकारा उनके पड़ोसियों को उनके घर का यह नया लुक पसंद नहीं आया, क्योंकि उनके मुताबिक यह वहां मौजूद बाकी के घरों से मेल नहीं खाता।

हर 2 साल में करवाना होगा पेंट

जेन बताती है कि कई लोग उनके घर को कलर हाउस, रेनबो हाउस और ईस्टर हाउस के नाम से भी बुलाते हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें हर 2 साल में इसे दोबारा पेंट कराना होगा, वरना धूप की वजह से इसका रंग फीका हो जाएगा। जेन के पति 73 वर्षीय राइटर, डेविड बताते हैं कि जेन कुछ ना कुछ नया करती रहती हैं और इस बार उन्होंने घर में बदलाव कर इसे पहले से और ज्यादा कलरफुल बना दिया है। उन्होंने बताया कि यह घर 1977 में बनाया गया था, जो सांता बारबरा के लिए बहुत ही आधुनिक और असामान्य घर था। क्योंकि आमतौर पर यहां के आसपास के भूमध्यसागरीय घर हैं।

दुनियाभर में प्रदर्शित हो रहे जेन के प्रिंट

जेन ने कहा कि जब यह घर हमें मिला तो मैंने इसे बदलने का फैसला किया। इसके लिए रंग चुनने में ही मुझे 2 महीने लग गए। 35 साल पहले कला की दुनिया में अपना करियर शुरू करने वाली जेन ने शुरू में सिबक्रोम प्रिंट पर हाथ से पेंटिंग कर प्रसिद्धि पाई थी। जब वह जादुई और जीवंत छवियों को बनाने के लिए कंप्यूटराइज तकनीक का इस्तेमाल करने लगी तो वह फोटोशॉप अग्रणी बन गई। आज उनके उनके प्रिंट को दुनियाभर में प्रदर्शित किया जा रहा है, जिसे अंतरराष्ट्रीय ख्याति भी मिल रही है। लेकिन जेन के लिए आज तक की उनकी सबसे बड़ी कला का नमूमा उनका यह घर है।

अलग- अलग रंगों से सजाया घर

उन्होंने बताया कि घर के अंदर प्रमुख तौर पर बैंगनी और नीले रंग का इस्तेमाल किया गया है, जबकि बाहर तीन गुलाबी, दो पर्पल, एक ब्लू, एक येलो और तीन लाइन ग्रीन कलर का इस्तेमाल किया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने अपने फेवरेट लिविंग रूम को पर्पल कलर का रंगाया, क्योंकि वह देखने में किसी पूल या समुद्र के जैसा दिखाई पड़ता है। इसके अलावा उन्होंने घर को कलरफुल इटालियन फर्नीचर से भी सजाया है। जेन के लिए उनका यह काम थ्री- डी कला का एक नमूना है, जिसे देख उन्हें गर्व महसूस होता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Woman transform her boring mansion in 2 months, but jane gottieb neighbours didn't like her Rainbow House


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dczX2W
via IFTTT

Post a comment

0 Comments