महज 2 मिनट में कॉफी पर इस तरह बनाइए 'दिल', देखकर ही चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान

Coffee- कॉफी Image Source : INSTAGRAM/CHEZZZ

कॉफी हर किसी को पंसद होती है और जब उस काफी पर दिल बना नजर आए तो चेहरे पर मुस्कान आना लाजमी है। जी हां, हम बात कर रहे हैं रेस्टोरेंट में मिलने वाली कॉफी की। अब आप सोच रहे होंगे कि लॉकडाउन के वक्त आखिर क्यों आपको इस लाजवाब दिखने वाली कॉफी की याद दिला दी। दरअसल, आज हम आपको घर बैठे कॉफी के ऊपर दिल की आकृति को बनाने का तरीका बताएंगे। भले ही कॉफी पर बना दिल देखकर आपको ऐसा लगे कि इसे बनाना मुश्किल है लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। ये दिखने में जितना मुश्किल लग रहा है बनाने में उतना ही आसान है। 

कॉफी पर 'दिल' वाली आकृति बनाने का तरीका

सबसे पहले आप कॉफी को बना लीजिए। ये कॉफी आप वैसी बनाइए जैसी आपको पसंद हो। कॉफी को कप में डालते वक्त इस बात का ख्याल जरूर रखें कि कप थोड़ा सा ऊपर की तरफ चौड़ा हो। ऐसा इसलिए क्योंकि जो भी डिजाइन आप कॉफी के ऊपर बनाएंगी उसे थोड़ी जगह मिल सकें। कॉफी को कप में करते वक्त ये भी ध्यान रखें कि कॉफी में ऊपर की तरफ झाग जरूर हो। झाग होने से कॉफी और उसके ऊपर बनाने वाली डिजाइन और भी उभर कर आएगी। 

सबसे पहले कागज लीजिए। इस कागज को बीच से फोल्ड कर दीजिए। अब आप इस कागज में जो लाइन बनी है उसके केंद्र बिंदु पर पेंसिल या फिर पेन की सहायता से दिल बनाइए। कागज को बीच से दोबारा मोड़ दीजिए। इसके बाद कागज पर बनी दिल वाली आकृति की लाइनिंग को कैंची से कट कर दीजिए। अब पेपर को खोल लें। पेपर को खोलने के बाद आपको दिल वाली आकृति मिल जाएगी।

अब उस कप को लें जिसमें कॉफी है। कॉफी वाले कप के ऊपर पेपर को खोलकर रख दीजिए। दिल की आकृति में कटे पेपर के ऊपर कॉफी पाउडर धीरे-धीरे छिड़कें। दिल वाली आकृति के अंदर इस पाउडर को छिड़कने से कॉफी पर दिल के आकार की आकृति बनने लगेगी। अब पेपर को हटा लीजिए। आपके सामने तैयार है रेस्टोरेंट में मिलने वाली दिल वाली कॉफी। 

 

 

from India TV: lifestyle Feed https://ift.tt/2WCqnPL
via IFTTT

Post a comment

0 Comments