हंसने-हंसाने से कम होंगी रिश्तों की दूरियां लव लाइफ को खुशहाल बनाएंगे ये 4 तरीके

हंसने-हंसाने और खुश रहने का नाम ही जिंदगी है। ये बात आम जीवन में जितनी मायने रखती है, उतनी ही दांपत्य जीवन में भी। लॉकडाउन में साथ रहते हुए अगर कहीं पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ा है तो ऐसे भी कई कपल हैं जो छोटी-छोटी बात को लेकर परेशान हैं। घर में रहते हुए एक दूजे को खुश रखने के कुछ तरीके आप भी जानें ताकि लव लाइफ खुशहाल बन सके।

1. नाश्ते से शुरुआत : ज्यादातर मैरिड कपल्स के बीच आज भी पत्नी ही नाश्ते से लेकर हर खाने का ध्यान रखती है। लेकिन कभी-कभी पति भी नाश्ता बनाएं और पत्नी को सरप्राइज दें। अगर कुकिंग नहीं आती है तो मार्केट से या ऑनलाइन पहले ही रेडी टू मेड फूट आइटम्स मंगवा लें, जो हेल्दी भी होंगे। नाश्ते की ट्रे में रोमांटिक मैसेज लिखें और इस तरह उन्हें खुश करें। दिन की शुरुआत प्यार भरी होगी तो पूरा दिन अच्छा ही गुजरेगा।

2. एक दिन उनके नाम : पति-पत्नी दोनों ही व्यस्त हैं। इसके चलते साथ में समय बिताना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कुछ समय सिर्फ एक-दूजे के लिए निकालें। यह दिन वीकेंड भी हो सकता है। इसके लिए घर से बाहर जाना ही जरूरी नहीं है बल्कि आप घर में रहते हुए भी बच्चों के साथ फन एक्टिविटीज प्लान कर हंसने-हंसाने के हर अवसर का आनंद ले सकते हैं।

3. लिखेंं दिल की बात: लव लेटर लिखने का दौर चाहे खत्म हो गया हो लेकिन मोबाइल में मैसेज या वाट्सएप के जरिए अपने दिल की बात पार्टनर को लिखकर जरूर दें। इससे उन्हें इस बात का अहसास होगा कि आपकी नजरों में उनकी क्या अहमियत है। ये छोटी पर खास बात आप दोनों के बीच प्यार बढ़ाने में मदद करेगी।

4. यादों को संजोएं : घर में साथ रहते हुए कभी-कभी पुराने एलबम देखें और बीते वक्त को याद करें। आप अपने मोबाइल फोन में स्टोर पुराने फोटो का मजा भी साथ में बैठकर ले सकते हैं। इससे आप दोनों को ही पुरानी यादें फिर से तरोताजा करने का मौका मिल जाएगा। आपको दोबारा यह अहसास भी होगा कि आपके बीच कितना प्यार है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Laughing together will reduce the distance of relationships, these 4 ways will make life happy


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ss0Uar
via IFTTT

Post a comment

0 Comments