कोरोना से लड़ने की हिम्मत देने के लिए 42 किमी दौड़ी नर्स, मैराथन दौड़ के जरिए बोस्टन शहर को दिया मैसेज

कोरोना वायरस के संक्रमण ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले रखा है। काफी लम्बा समय बीत जाने के बाद भी अभी भी स्थिति में कोई विशेष सुधार नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में लोगों की हिम्मत जवाब दे रही है। लोगों के अंदर हिम्मत बनाए रखने के लिए अमेरिका की एक नर्स ने जो किया उसकी सब जगह चर्चा हो रही है।

हिम्मत देने के लिए मैराथन दौड़ी

कोरोना मरीजों का ट्रीटमेंट करते-करते कई डॉक्टर्स और नर्सेस भी इसका शिकार हो चुके हैं और कई की जान भी जा चुकी है। वहीं बड़ी संख्या में कई ऐसे डाॅक्टर्स हैं जो अभी अपने घर भी नहीं जा पा रहे हैं और अस्पताल में हैं। ऐसे में अमेरिका की एक नर्स ने लोगों को कोरोना की इस लड़ाई में हिम्मत देने के लिए मैराथन दौड़ी। उनका नाम लिंडसे डेवर्स है, उन्होंने अपनी मैराथन दौड़ के जरिए बोस्टन शहर को एक मैसेज दिया। जो लोगों को लड़ने की हिम्मत देता है।

अपने अंदर की आग को खोजो

अपनी मैराथन रनिंग पोस्ट पर वो लिखती हैं कि अपनी उस आग को खोजो, जो तुम्हें सोने नहीं देती, जो तुम्हें जिंदा रखती हैं। वो करो जो तुम्हें प्रेरित करता है। अपने सपनों को पहचानों, दिल की सुनों, तुम जो कुछ भी चाहते हो, जाओ, उसे पा लो। अगर तुम्हारा कोई सपना है, तो डरो मत, बस उसे फॉलो करो। आप वो करने के योग्य भी हो जाओ जो आपने कभी सोचा नहीं। ये तुम्हारा समय है। सिर्फ तुम्हारा।

अकेले दौड़ पूरी की

उन्होंने यह 42 किलोमीटर की मैराथन अकेले दौड़ी। दौड़ते-दौड़ते उन्होंने मैप पर BOSTON STRONG बनाना चाहा। लेकिन वो नहीं बना, स्पैलिंग मिस्टेक होकर ‘Boston Strog’ हो गई। यानी कि वो अपने शहर के लोगों को यह संदेश दे रही हैं, कि मजबूत बनो। कोरोना को हराने के लिए आत्मबल का होना बेहद जरूरी है। अगर आप खुद को मजबूत मानते हैं, तो इस बीमारी को हराया जा सकता है।

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

लिंडसे के इस काम की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। लोग उनकी सराहना कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि आप की यह मैराथन हम सभी के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। हम सभी पूरी ताकत के कोरोना वायरस से लड़ेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Nurses, who ran 42 km to motivate the people to fight Corona, gave a message to the city of Boston through a marathon race


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2zd0kGO
via IFTTT

Post a comment

0 Comments