लॉकडाउन में बढ़ गए हैं बाल, तो इन 4 स्टेप्स को अपनाकर घर पर ही करें सेट

Haircut at home Know how to set hair Hair Fashion and Beauty Tips लॉकडाउन के दौरान अगर आप भी बढ़े हुए बालों से परेशान हैं तो इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके बाल घर पर ही सेट कर सकते हैं।  Image Source : INSTAGRAM/THEBARBERCOMPANYFR

सलून बंद होने से पुरुषों के सामने बढ़े हुए बाल एक आम समस्या बन गई है। ऐसे में ज्यादातर लोग घर पर अपने बालों से सेट करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। यहां तक कि बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी लॉकडाउन में विराट कोहली के बाल काटते हुए वीडियो साझा किया था। तो चलिए आज हम आपको बालों को घर पर किस तरह सेट करें इसका सही और आसान तरीका बताते हैं। साथ ही ये भी बताते हैं बालों की कटिंग घर पर करते वक्त किन चीजों का ध्यान जरूरी होता है। 

बालों को कटिंग करने के लिए जरूरी चीजें

कैंची
कंघा
तौलिया या कोई कपड़ा

ये हैं बाल काटने के स्टेप
बालों को काटने के लिए उन्हें गीला करना बहुत जरूरी है। बालों की कटिंग करने से पहले बालों को गीला कर लीजिए। गीले बालों को काटने में आसानी होगी, साथ ही बालों को किस शेप में काट रहे हैं उसका भी पता चलता रहेगा।

बालों को गीला करने के बाद सबसे पहले कंधे पर कोई कपड़ा या फिर तौलिया डालिए। ऐसा इसलिए ताकि जो कपड़ा आपने पहना है उस पर बाल न गिरें। साथ ही बाल कपड़ों के अंदर भी न जाने पाएं। कंधे पर तौलिया या फिर कपड़ा डालने से ये भी फायदा होगा कि छोटे-छोटे बाल तौलिए पर आ जाएंगे और उन्हें आप आसानी से एक साथ बिना नीचे गिराए बाहर फेंक सकते हैं।

बालों की कटिंग करने के लिए उन्हें बराबर भाग में बांट लें। इसके बाद बालों को ऊपर से नीचे करके धीरे-धीरे काटिए। बालों को जल्दी-जल्दी काटने की कोशिश न करें वरना गलत तरह से बाल कट सकते हैं। बालों की कटिंग खुद करने में दिक्कत हो रही हो तो आप किसी दूसरे की मदद भी ले सकते हैं। 

आपके बाल इस तरह से ट्रिम हो जाएंगे। अगर आप बालों को साधारण की बजाय कोई और स्टाइल देना चाहते हैं तो हेयर ट्रिमर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 



from India TV: lifestyle Feed https://ift.tt/2WSM6Do
via IFTTT

Post a comment

0 Comments