‘गेमिंग ग्रैंडमा’ के नाम से मशहूर है 90 साल की यूट्यूब गेमर हमाको मोरी, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

कहा जाता है कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती, अगर आप कुछ दिल से हासिल करना चाहते हैं तो आप किसी भी उम्र में क्यों ना हो उसे हासिल कर सकते हैं। शायद इसलिए अंग्रेजी में एक कहावत भी है ‘एज इज जस्ट अ नंबर’। इसी बात को साबित करतीं जापान की ‘गेमिंग ग्रैंडमा’ इन दिनों चर्चा में बनी हुई हैं। 90 वर्षीय यह दादी एक यूट्यूब गेमर हैं, जो आजकल सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं।

39 साल की उम्र से खेल रही हैं गेमइनका असली नाम हमाको मोरी है। हाल ही में इन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने दुनिया कीसबसे बुजुर्ग गेमिंग यूट्यूबर के खिताब से नवाजा है। हमाको मोरी को लोग प्यार से ‘गेमिंग ग्रैंडमा’ के नाम से बुलाते हैं, जो कि इंटरनेट पर भी काफी फेमस है। वह बताती है कि उन्हें गेम खेलना काफी पसंद है और जब वह 39 साल की थी, तब से उन्होंने इसे खेलना शुरू किया था। उसके बाद उन्होंने साल 2015 में अपना एक यूट्यूब चैनल बनाया।

यूट्यूब चैनल के 2,70,000 सब्सक्राइबर

हर महीने अपने चैनल पर चार से पांच वीडियो अपलोड करने वाली यह गेमिंग ग्रैंडमा देखते ही देखते लोगों के बीच मशहूर हो गई। कॉल ऑफ ड्यूटी, डूनएस और एनआईईआर: ऑटोमेटा सहित कई ऑनलाइन गेम्स खेलती हैं। इतना ही नहीं दादी मां को सबसे ज्यादा जीटीए V खेलना पसंद है। वह इस गेम को कई दिनों तक खेल सकती हैं। मौजूदा समय में उनके चैनल के 2,70,000 सब्सक्राइबर हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Meet 90-year-old YouTube gamer Hamako Mori, known as 'Gaming Grandma', Japanese Woman made Guinness Record For Being Oldest Gaming YouTuber


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ymstLD
via IFTTT

Post a comment

0 Comments