मोदी के पीएम बनने से लेकर गुजरात भूकंप तक, जब-जब सच हुईं बेजन दारुवाला की भविष्यवाणियां

जब-जब सच हुईं बेजन दारुवाला की भविष्यवाणियां Image Source : INSTAGRAM/@BARODAMITRA

मशहूर ज्योतिषी बेजन दारुवाला 90 साल की उम्र में चल बसे। गुजरात के अपोलो अस्पताल में उनका निधन हो गया। 11 जुलाई 1931 को मुंबई में जन्मे बेजन दारुवाला पारसी परिवार से ताल्लुक रखते थे। पारसी होने के बाद भी वे गणेश जी के भक्त थे और उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन एस्ट्रोलॉजर में होती थी, उनकी कई बड़ी भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं। खेल हो या राजनीति बेजन ने हर जगह अपनी भविष्यवाणियां की जो सच साबित हुई थीं। 

बेजन दारुवाला सबसे पहले चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने संजय गांधी के निधन की भविष्यवाणी की थी, उन्होंने कहा था कि संजय गांधी की मौत दुर्घटना में होगी और 23 जून 1980 को संजय गांधी की एक विमान दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

नहीं रहे मशहूर ज्योतिषी बेजन दारुवाला, 90 साल की उम्र में हुआ निधन

बेजन दारुवाला ने यह भी बता दिया था कि 2014 का लोकसभा का इलेक्शन बीजेपी जीतेगी और इस पार्टी का उद्भव फिर से होगा। इससे पहले बेजन दारुवाला ने 2004 में कांग्रेस की सत्ता आने की बात भी कही थी, और बताया था कि मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

करगिल युद्ध से लेकर गुजरात भूकंप तक की भविष्यवाणियां बेजन दारुवाला ने की थी। हालांकि बेजन की कुछ भविष्यवाणियां सच नहीं साबित हुईं। जैसे- 2003 में उन्होंने कहा था कि साउथ अफ्रीका विजेता बनेगा वहीं साल 2007 के विश्व कप से पहले दारुवाला ने भारत के विश्व चैंपियन बनने की संभावना जताई थी, हालांकि भारत शुरुआती दौर में ही बाहर हो गया था।



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/2XfFQqs
via IFTTT

Post a comment

0 Comments