चेहरे के अनचाहे बाल बढ़ा रहे हैं टेंशन तो घर बैठे इस तरह बनाइए ब्लीच, किचन में मौजूद है सामान


Honey and Turmeric - शहद और हल्दी Image Source : INSTAGRAM/_SONEA

पॉर्लर बंद होने से अगर सबसे ज्यादा कोई परेशान हैं तो वो महिलाएं ही हैं। स्क्रब करके आप अपने चेहरे को घर बैठे साफ तो कर रहे हैं। लेकिन चेहरे के अनचाहे बालों को देखकर बार-बार मन में बस एक की ख्याल आता है कि कब ये लॉकडाउन खत्म होगा और कब पॉर्लर खुलेंगे। पॉर्लर के अलावा कॉस्मेटिक की दुकाने भी बंद हैं तो बाजार से ब्लीच खरीद पाना भी संभव नहीं है। ब्लीच चेहरे के अनचाहेो से छुटकारा दिलाती है। ब्लीच न होने से फेस पर मौजूद बाल चेहरे पर थोड़ा कालापन ले आते हैं।ऐसे में आज हम आपको किचन में मौजूद सामान से ब्लीच करने का आसान सा तरीका बताएंगे। इन चीजों का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन पर कोई केमिकल भी नहीं लगेगा और अनचाहे बालों से छुटकारा भी मिल जाएगा। 
पहला तरीका - हल्दी और शहद
हल्दी और शहद दोनों ही गुणकारी होते हैं। शहद त्वचा को साफ करने और स्किन को ब्लीच करने का काम करता है। वहीं हल्दी औषधीय गुणों से युक्त होती है। इस ब्लीच को बनाने के लिए आप एक चम्मद शुद्ध हल्दी लें और उसमें एक चम्मच शहद को मिला लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर सूखने तक रखें। इसके बाद पानी से मुंह धो लें।
दूसरा तरीका - नींबू का रस और गुलाबजल
ये दोनों भी प्राकृतिक तरीके से ब्लीच करने का काम करते हैं। एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच गुलाबजल को अच्छे से मिला लें। अब इसे चेहरे पर लगाइए। सूखने के बाद चेहरे को पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में एक दो बार कर सकते हैं।
तीसरा तरीका - दही और बेसन
दही और बेसन भी आपको अनचाहे बालों से छुटकारा दिला सकते हैं। इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच दही लें और उसमें एक चम्मच बेसन मिला दें। अब इस पैक को चेहरे पर लगाइए। इसे करीब 10 मिनट तक चेहरे पर रखिए। फिर पानी से चेहरा धो लीजिए। 






from India TV: lifestyle Feed https://ift.tt/3dRTZjt
via IFTTT

Post a comment

0 Comments