सिडनी में पुलिस फोर्स ने किया नर्सेस सम्मान, हॉस्पिटल के सामने संगीत की धुन बजाकर किया शुक्रिया अदा

पूरी दुनिया में आज अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया जा रहा है। हर साल 12 मई को दुनियाभर की नर्सेस को सम्मान देने के मकसद से इस दिन को मनाया जाता है। मौजूदा समय में दुनिया भर में फैली कोरोना महामारी के दौर में नर्सों की भूमिका और भी बड़ी हो गई है। कोरोना के खिलाफ जारी जंग में फ्रंटलाइन पर अपनी सेवाएं दे रही नर्सों के प्रति कृतज्ञता जाहिर करता एक वीडियो सामने आया है। सिडनी के सेंट विंसेंट अस्पताल की नर्सेस को सम्मान देने के लिए एनएसडब्ल्यू पुलिस फोर्स ने हॉस्पिटल के सामने संगीत की धुन बजाकर शुक्रिया अदा किया गया।

हर साल मनाया जाता नर्स डे

आधुनिक नर्सिंग की फाउंडर फ्लोरेंस नाइटिंगेल का जन्म आज ही के दिन इटली के फ्लोरेंस में हुआ। हर साल फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जन्मदिन के अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया जाता है। इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ नर्सेस (आईसीएन) ने साल 1974 में इस दिन की स्थापना की थी। क्रीमिया के युद्ध के दौरान उन्होंने कई महिलाओं को नर्स की ट्रेनिंग दी थी और कई सैनिकों का ट्रीटमेंट भी किया था। अस्पताल में नाइट शिफ्ट में वे मशाल थाम कर मरीजों की सेवा करती थीं। इसलिए ‘द लेडी विद द लैम्प’ के नाम से मशहूर हुईं।

##



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
International Nurse Day 2020: NSW Police Force honors nurses in Sydney, thanks them by playing music in front of hospital


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Z3bvN8
via IFTTT

Post a comment

0 Comments