वास्तु टिप्स: घर में इस जगह फर्स्ट एड बॉक्स रखने से हो सकता है नुकसान, जानिए वजह

वास्तु शास्त्र क्या कहता है: फर्स्ट एड बॉक्स को घर में कहीं पर भी रखना आपकी सेहत पर बुरा असल डाल सकता है। वास्तु के अनुसार जानिए इसे घर पर कहां और किस दिशा में रखना चाहिए। Image Source : INSTAGRAM/ OSCABILO

Vastu Tips: हर किसी के घर में फर्स्ट एड बॉक्स जरूर होता है। जिसे वो अपनी सहूलियत के हिसाब से कहीं भी रख देता है। अगर आप ये सोच रहे हैं कि आपने इस किट को जहां रखा है वो सही स्थान है तो आपके लिए ये बात जानना बहुत जरूरी है। वास्तु के अनुसार हर चीज को रखने का सही स्थान होता है। हर चीज सकारात्मकता और नकारात्मकता से जुड़ी होती है। दवाइयों को गलत स्थान पर रखने से वो तकलीफ दायक भी हो सकती है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि फर्स्ट एड बॉक्स घर में किस दिशा और किस स्थान पर रखना चाहिए। साथ ही इससे जुड़ी अहम बातें भी बताते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार फर्स्ट एड बॉक्स नम और ठंडी जगह पर ही रखना चाहिए। ऐसा नहीं होने पर कई तरह की परेशानियां शुरू हो जाती है। इसलिए ध्यान रहे कि दवाइयों वाली किट को कभी पूर्व दिशा में नहीं रखें। ये दिशा बहुत गर्म होती है। 

पूर्व के अलावा दवाइयों की किट को दक्षिण में भी नहीं रखना चाहिए। सेहत के हिसाब से इन दिशाओं में फर्स्ट एड बॉक्स रखना ठीक नहीं होता है। 

फर्स्ट एड बॉक्स या फिर दवाइयों को किचन में नहीं रखना चाहिए। अगर आपने अपने किचन में दवाइयां रखी हुई हैं तो उसे तुरंत वहां से हटा दें। 

शास्त्रों के मुताबिक व्यक्ति का स्वास्थ्य सूर्य से बनता है। वास्तु सिद्धांत के अनुसार पूर्व दिशा हमारा मस्तक है। इसी वजह से गलत स्थान पर दवाइयां रखने पर इसका सीधा असर मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। 



from India TV: lifestyle Feed https://ift.tt/2STR4P3
via IFTTT

Post a comment

0 Comments