घर पर इस आसान तरीके से बनाइए ठंडा-ठंडा Mojito, भूल जाएंगे रेस्टोरेंट वाला ड्रिंक

Mojito - मोहितो Image Source : INSTAGRAM/CHATORIMEHFIL

लॉकडाउन की वजह से आजकल हर कोई किचन में हाथ आजमा रहा है। ऐसे में आज हम आपको रेस्टोरेंट में मिलने वाले मोहितो को घर बैठे बनाने का तरीका बताते हैं। रेस्टोरेंट में इस मोहितो को आप मुट्ठीभर पैसा देकर बड़े चाव से पीते हैं। लेकिन क्या आपको पता है इस मोहितो को बनाने में जो भी चीजें लगती हैं वो सब आपके किचन में मौजूद हैं। जानिए कैसे घर में चंद मिनट में बना सकते हैं ये टेस्टी और ठंडा-ठंडा मोहितो...

Mojito (मोहितो) बनाने के लिए जरूरी चीजें

ठंडा पानी
नींबू के कुछ टुकड़े
आइस क्यूब
प्लेन सोडा
पिसी हुई चीनी (न हो तो चीनी को पानी में घोल लें)
पुदीना (कुछ पत्तियां)

Recipe : बनाने की विधि

सबसे पहले एक गिलास लीजिए। इस गिलास में अब चार से पांच पुदीना के पत्ते डालिए। इसके बाद दो से तीन नींबू के टुकड़े डाल लें। अब इन दोनों को थोड़ा साथ क्रश यानी कि चम्मच की सहायता से कुचल लें। इन दोनों को ऐसे क्रश करें कि पुदीना के पत्ते और नींबू के टुकड़ों का रस निकल जाए। गिलास में अब पिसी हुई चीनी या फिर चीनी का घोल डालिए। इसे उतना ही डाले जितना आपको मीठा रखना हो। 

घर पर मलाई से घी निकालने का आसान तरीका, यूं निकलेगा दानेदार शुद्ध घी

अब दो-तीन आइस क्यूब इसमें डालें। इन सब चीजों के बाद गिलास में सादा सोडा डालिए। गिलास में सोडा उतना डालिए जितना आपको मोहितो बनाना हो। अब इसे चम्मच से मिला लें। रेस्टोरेंट स्टाइल में गिलास के ऊपर कटा हुआ नींबू का टुकड़ा लगा लीजिए। बाजार में मिलने वाला मोहितो पीने के लिए एकदम तैयार है।

घर में झटपट बनाइए वेज मेयोनीज सैंडविच, बनाने में लगेगा सिर्फ दो मिनट

 



from India TV: lifestyle Feed https://ift.tt/3dCOPaE
via IFTTT

Post a comment

0 Comments