कोरोना काल में 15 लाख शादी का बजट हुआ 50 हजार, ऑनलाइन मेहमानों को सिखाई जा रही कोरियोग्राफी

लॉकडाउन के बाद 50,000 रुपए में शादीका ट्रेंड चल निकला है, जिसमें होटल डेकोरेशन, पंडित और लंच या डिनर के साथ होटल गेट पर ढोल भी होटल वाले ही प्रोवाइड करवा रहे हैं। इस कॉन्सेप्ट से कोरोना काल में लोग अपनी शादी को एंजॉय कर रहे हैं। खाना भी हाईजीनिक सर्व किया जा रहा है। स्टार्टर्स और वेलकम ड्रिंक भी इस शॉर्ट पैकेज में शामिल हैं।

25-25 का रेशो, बाकी लोग जूम पर
होटल की बजट शादी में 25-25 लोग दोनों तरफ से शामिल हो रहे हैं। इस दौरान बाकी के रिश्तेदार जूम पर लाइव रहते हैं। होटल वाले इसके लिए कंप्यूटर आदि भी दे रहे हैं। पिछले दिनों हुई ऐसी शादी के एक मेंबर अक्षत मित्तल कहते हैं, अमेरिका में बैठे रिलेटिव ने लाइव शादी देखी।
कॉन्सेट के तहत वेन्यू पर ही पंडित, मंडप के साथ वरमाला और स्टेज भी उपलब्ध कराया जा रहा है।
शादी में मास्क लगाए दुल्हन।

ऑनलाइन बूथ परफोटोशूट
इन शादियों मेंऑनलाइन मेहमानों को कोरियोग्राफी कीप्रैक्टिस कराई जा रही है।फाइनल परफॉर्मेंस वेन्यू पर वर्चुअल स्क्रीनिंग के द्वारा दिखाया जा रहा है।शादी में सेल्फी पॉइंट बनाये जा रहे हैं ताकिअपने घर से वेन्यू पर बने सेल्फी पॉइंट के साथ फोटो क्लिक करा सकें। बाद मेंये तस्वीरें मेहमानों को मेल कर दी जाती हैं।

ज्यादा सुरक्षा प्रक्रिया कापालन
लोगों कीसेफ्टी का ध्यान रखते हुए शादी कोमुख्य रूप से प्री-इवेंट, इवेंट के दौरान और पोस्ट-इवेंट जैसे तीन हिस्सों में बांटा गया है। 60 से ज्यादा सुरक्षा प्रक्रियाएं हैं जिनका इवेंट के दौरान पालन किया जा रहा है। इनमें डेकोरेशन की चीजों को सैनेटाइज करना, वेन्यू पर प्रवेश करने से पहले हर मेहमान का टेम्प्रेचर चैक करना शामिल है।

49999 की शादी ट्रेंडमें
शादी प्लानर्स मानते हैं कि इन दिनों49999 की शादी ट्रेंडमें है। रोजाना 10 से ज्यादा क्वेरी आ रही हैं, जिसमें लोग वेन्यू और डेकोरेशन के साथ डिनर के लिए जानकारी लेते हैं। जो पहले 15 से 25 लाख लगाने वाले थे वे भी इस प्रकार की शादी को अपना रहे हैं। इसमें कुछ एक्स्ट्रा खर्च भी नहीं आता, 15 लाख की जगह 50000 होने से सभी को फायदा भी हो रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
15 lakh wedding budget was 50 thousand in Corona period, choreography is being taught to online guests


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3czDHuw
via IFTTT

Post a comment

0 Comments