घर में रखे पुराने दुपट्टे को लैस और गोटा-पट्‌टी बॉर्डर से बनाएं आकर्षक, आपके लुक को संवारेंगे यहां बताए 4 तरीके

अक्सर ऐसा होता है की कीमती सूट तो कुछ समय के बाद खराब हो जाते हैं, परंतु दुपट्टे वर्षों तक नए जैसे ही बने रहते हैं। यदि आपके पास भी ऐसे ही दुपट्टे रखे हैं, तो आप खुद ही उनका मेकओवर करके उन्हें फिर से इस्तेमाल कर सकती हैं। आप अपनी पसंद के हिसाब से इसके किनारों पर अलग से बॉर्डर लगवा सकती हैं जो बहुत ही यूनिक टच देगा।

1. पॉम-पॉम
पॉम-पॉमको प्लेन दुपट्‌टे के किनारों पर स्टिच करें और फिर अपनी किटी या ऑफिस की लंच पार्टी में पहनें। हर कोई आपके स्टाइल की जहां तारीफ करेगा, वहीं इस सिंपल वर्क से आपका पुराना प्लेन दुपट्‌टा बिल्कुल नया सा लगने लगेगा। लाइट एम्ब्रॉयडरी के साथ बॉर्डर पर गोल्डन बॉल्स का वर्क ट्राई करें। लहंगे के साथ गोल्डन बॉल्स और एम्ब्रॉयडरी का कॉम्बिनेशन आपको बहुत ही स्टाइलिश लुक देगा।

2. गोट्टा पट्टी बॉर्डर:

इस तरह के दुपट्टे भी आप आसानी से घर में तैयार कर सकती हैं। पहले आप अपने लहंगे और चोली के वर्क को देख लें, फिर इसके बाद दुपट्टे में तय करें कि अब इसमें कितना काम करना है। मार्केट में गोटा पट्टी की काफी वैरायटी हैं, आप अपने ड्रेस के अनुसार इनको चुन सकती हैं।

3. मिरर वर्क:

इस वर्क का ट्रेंड चोली और लहंगे तक ही सीमित नहीं रह गया है। अब आप इसे दुपट्टे में भी आजमा सकती हैंं। बॉर्डर को मिरर वर्क से सजाकर आप इसे दे सकती हैं स्टाइलिश और खूबसूरत लुक। ध्यान रखें इसके साथ किसी और वर्क को ट्राई नहीं करना है, वरना यह ओवरलगेगा।

4. लैस वर्क:

लैस वर्क दुपट्‌टे भी स्टाइलिश और कंफर्टेबल लुक के लिए बेस्ट हैं। सिम्पल दुपट्टे के साथ इनका कॉन्बिनेशन बहुत अच्छालगता है। आप चाहें तो लाइट और कंट्रास्ट कलर भी ट्राई सकती हैं। इस तरह के टुपट्टे आजकल ट्रेंड में हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2zWaFYN
via IFTTT

Post a comment

0 Comments