डेटिंग के दौरान इन ये 6 बातों का ध्यान रखें, सामने वाले पर रहेगा आपका अच्छा इंप्रेशन

आज डेटिंग जीवनशैली का हिस्सा बन चुकी है। किशोर से लेकर बड़ी उम्र तक के व्यक्ति डेट पर जाते हैं और जाना चाहते हैं। जानिए डेटिंग के दौरान किन बातों का ध्यान रखें, जिससे सामने वाले पर आपका इंप्रेशन अच्छा बन सके।

1. एक-दूसरे को समझें : आज हर कोई डेट पर जाने के लिए उत्सुक रहता है। डेटिंग के जरिए दो लोग आपस में एक-दूसरे को जानते और समझते हैं। डेटिंग ऐसी होनी चाहिए जिससे ये दिन अच्छा बीते और यादगार बन जाए।

2. बॉडी लैंग्वेज : कई बार बॉडी लैंग्वेज ही आपकी मन की बातों को बयां कर देती है। ऐसे में आपको सहज रहना बहुत जरूरी है। न तो बहुत उत्सा‍हित हों और न ही बहुत ज्यादा नर्वस।

3. ऑप्शन खुला रखें : डेटिंग कई बार सही जीवनसाथी के चुनाव के लिए की जाती है। डेटिंग हमेशा ऐसी हो कि दोबारा मुलाकात करने में दोनों तरफ से किसी को कोई परेशानी न हो।

4. पब्लिक प्लेस चुनें : पहली डेटिंग हमेशा पब्लिक प्लेस पर होनी चाहिए। जहां दोनों ही सहज बातचीत कर सकें। आपस में हिचकिचाहट कम होगी तो एक-दूसरे को ज्यादा समझ पाएंगे।

5. गप्प न मारें : गर्लफ्रेंड से डेटिंग के दौरान बहुत ज्यादा गप्प न मारें, इससे आपकी डेटिंग बिगड़ सकती है। ज्यादा देर रात तक डेटिंग पर न रहें, न ही किसी नशीले पदार्थ का सेवन करें।

6. उपहार ले जाएं: यदि एक दूसरे को समझना चाहते हैं तो पहले एक-दूसरे को बोलने का अवसर दें। एक-दूसरे के लिए दोनों ही कोई लुभावना उपहार लेकर जाएं तो बेहतर होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Keep these 6 things in mind during dating, your impression on the other person will be good.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eT7mkl
via IFTTT

Post a comment

0 Comments