7 जून को सूर्य करेगा मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश, सिंह, कन्या सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

सूर्य का गोचर Image Source : TWITTER/SUMEDH906

7 जून रविवार की रात 12 बजकर 29 मिनट पर सूर्यदेव मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 21 जून की रात 11 बजकर 27 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। उसके बाद आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश कर जायेंगे | नवग्रहों में सूर्य सर्वप्रमुख देवता हैं | सूर्यदेव को आत्मा का कारक माना गया है,यह पिता का प्रतिधिनित्व करते है। सूर्य के मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करने के साथ ही संसार भर मे चेंज आएगा। कोरोना की इन्टेन्सिटी मध्यम पड़ेगी।

मृगशिरा नक्षत्र का स्वामी मंगल साक्षात अग्नि है इस नक्षत्र मे सूर्य को बल मिलेगा। सूर्य इस दुनिया का सबसे बड़ा सैनिटाइजर है, सबसे बड़ा विषाणु नाशक है। सूर्य का यह गोचर कई दृष्टियों से महत्वपूर्ण है। इसी गोचर के बीच 14 तारीख की रात सूर्य अपनी राशि का परिवर्तन करेगा और इसके साथ ही उसकी सोहबत मे भी बदलाव या जाएगा।

एक और महत्वपूर्ण खगोलीय घटना ये होगी कि सूर्य के इसी नक्षत्र मे गोचर के अंतिम दिन यानि 21 जून को दोपहर पहले सूर्य को ग्रहण लगेगा। इसमे जानने और ध्यान देने की बात ये है कि उस दिन ग्रहण स्पर्श के समय सूर्य और चंद्रमा दोनों ही  मृगशिरा नक्षत्र मे होंगे जबकि ग्रहण मोक्ष के समय चंद्रमा आर्द्रा नक्षत्र मे जा चुका होगा और उसी रात 11:28 पर सूर्य भी आर्द्रा नक्षत्र मे चला जाएगा। सूर्य के इस गोचर से किसको क्या फायदा होगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से। 

मेष राशि 

सूर्य का यह गोचर आपकी कुंडली के दूसरे और तीसरे खाने के बीच होगा इसके असर से 14 जून की रात तक सूर्य आपको उत्तम फल देगा, उसके बाद आपको अपने हाइजीन पर विशेष ध्यान देना होगा। अच्छे फल पाने के लिए इस पूरे समय मे किसी से गेहूं या बाजरा मुफ़्त मे न लें और अगर आपकी उम्र इस समय 17 या 34 साल की है तो पूरे गोचर के दौरान रोज सुबह सूर्योदय से पहले स्नान करें।

वृष  राशि 
सूर्य के इस गोचर के असर से आपकी बहन को स्वास्थ्य संबंधी देखभाल की जरूरत पड़ेगी। आप मंदिर या धर्म शाला बनवाने का प्लान बनाएंगे और आपको शीघ्रता से इस काम मे मदद भी मिल जाएगी। 15 जून के बाद आपको भारी धन लाभ होगा। घर मे पानी के नलके मे कुछ सुधार करने से फायदा होगा।

हर रोगों से मुक्ति के लिए आज से ही करें पंचमुखी हनुमत कवच का पाठ, साथ ही जानिए इस कवच की हिंदी में व्याख्या

सूर्य का गोचर

सूर्य का गोचर

मिथुन राशि 
ये गोचर आपको ऐसी आदत देगा कि आप सुख की नींद से जाग कर परायी मुसीबत की तरफ चल पड़ें। बहन बुआ या बेटी के पति की तबीयत खराब हो तो चांदी की डिब्बी में चावल डाल कर घर मे रखने से ठीक हो जाएगा। 15 तारीख के बाद कारोबार में बड़ा फायदा होगा।.

कर्क राशि 
इस गोचर का असर आपकी औलाद पर पड़ सकता है। खास तौर से अगर आपका घर चौराहे के पास है या आपके घर के बगल में कोई बड़ा पेड़ है तो  आपको रात में बुरे सपने आ सकते हैं। घबराने की बात नहीं है। एक तो सिरहाने मूली, गाजर या शलजम रख कर सोएँ और सुबह उसे धर्म स्थल पर दे दें और इस बीच झूठी गवाही कतई न दें।

सूर्य का गोचर

सूर्य का गोचर

सिंह राशि 
सूर्य का यह गोचर आपके ग्यारहवें और दसवें स्थान पर होगा। जातक राज्य होते हुए भी ठोकरें कहा सकता है अगर इस बीच नीले कपड़े अवॉइड करेंगे तो  नौकरी या कारोबार मे फायदा देगा। पदोन्नति का रास्ता भी खोल सकता है। तांबे की किसी चीज को आग मे गरम करने से फायदा हो सकता है। वर्क प्लेस पर सेहत का ध्यान रखना  जरूरी है।

कन्या राशि
ये गोचर आपको बेहद अमीर बना सकता है बशर्ते कि आपके घर में कोई खुली नाली न हो। सर पर टोपी लगाने और माथे पर केसर का तिलक लगाने से भी विशेष फायदा होगा। अगर पैसा आते ही स्किन की कोई प्रॉब्लेम डेवलप करे तो किसी मजदूर को दूध पिलाने से फायदा होगा। 14 तारीख के पहले फाइनैन्शल गेन्स होंगे और उसके बाद आपका नाम बड़ा हो जाएगा।

वास्तु टिप्स: बच्चे के स्टडी रूम में कराएं इस कलर का पेंट, लगेगा पढ़ाई में मन

सूर्य का गोचर

सूर्य का गोचर

तुला राशि 
ये गोचर आपके आठवें और नवें घर मे हो रहा है। इसके प्रभाव से आप जहां रहेंगे वहाँ कोई बीमार नहीं पड़ेगा। 15 तारीख के बाद आपकी ये सिफ़त खत्म हो जायेगी। उसके बाद ध्यान दीजिएगा। खास तौर से रसोई में पीतल के बर्तनों को खाली मत रखिएगा उनमे  कुछ न कुछ डाल कर रखिए। गुड खाने से फायदा हो सकता है। इस बीच सफेद गाय से दूरी बना कर रखिए।

वृश्चिक राशि
आपकी जीवन शैली अच्छी रहेगी। अआपके प्रोजेक्ट कामयाब होंगे। पैसा आएगा। लेकिन अगर आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो तो उनके वजन का दसवां हिस्सा बराबर ज्वार मंदिर मे दान करना अच्छा रहेगा। 15 जून के बाद अगर आपकी बहन, बुआ या बेटी पर बुरा असर नजर आए तो 800 ग्राम गुड मंदिर मे दान करें ।

सूर्य का गोचर

सूर्य का गोचर

धनु राशि 
इस गोचर से आपके शत्रु नष्ट होंगे और आपके आपके मित्रों की संख्या बढ़ेगी। 14 तारीख के बाद स्त्री सुख मे वृद्धि होगी। आपके रोजगार मे अच्छी खासी बढ़ोत्तरी होगी। आपकी सेहत  बुलंद होगी और  जॉब या कारोबार मे तरक्की से आपका मन भी खुश रहेगा। चांदी की डिब्बी में गंगाजल भर कर रखने से बहुत फायदा होगा।

मकर राशि 
ये गोचर आपके जीवन में रोमांस की वृद्धि करेगा। आपके बच्चों की  सेहत अच्छी रहेगी। 15 तारीख के बाद आपको अपनी खुद की सेहत का ध्यान रखना होगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को पढ़ाई मे अच्छी उपलब्धियां होंगी। 15 तारीख के बाद अपने खाने से बचा कर कुत्ते को खाना देना सेहत के लिए अच्छा रहेगा।

सूर्य का गोचर

सूर्य का गोचर

कुंभ राशि 
इस बीच शासन सत्ता पर आपकी पकड़ मजबूत होगी। आप परोपकार के बहुत से काम करेंगे और आपका बड़ा नाम रोशन होगा। आप अपनी एक एक पैसा बचा कर जोड़ी गई संपत्ति को भी दूसरों के कल्याण मे खर्च करने को तैयार हो जाएंगे। इस बीच लोहे की कोई चीज न खरीदें तो अच्छा होगा और प्रज्ञा चक्षु लोगों को आदर सहित भोजन कराने से शांति मिलेगी।

मीन राशि 
आपके जीवन मे धन का प्रवाह बढ़ेगा। इस बीच आपका कहीं से रुका हुआ पैसा मिलेगा लेकिन 15 तारीख के बाद आपको आँखों मे कुछ तकलीफ हो सकती है। इस बीच आपके पड़ोसी अगर आप से शत्रुता करेंगे तो उन्हे हानि होगी आप इस बीच हरा रंग अवॉइड करें तो अच्छा है। घर मे कहीं खुली फिटकरी राखी हो तो उसे किसी चीज से ढंक दे।



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/3gYdvwX
via IFTTT

Post a comment

0 Comments