90 वर्षीय हमाको मोरी को कहते हैं गेमर ग्रैंडमां, रोज 3 घंटे गेम खेलकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

जापान की 90 वर्षीय हमाको मोरी की उंगलियां गेमिंग कंसोल पर फुर्ती से चलती हैं। अपना गेम खत्म करने से पहले वह कुर्सी से उठती नहीं हैं, फिर चाहे रात के दो ही क्यों न बज जाएं। रोज़ाना 3 से 4 घंटे वीडियो गेम खेलने वाली मोरी का नाम ‘ओल्डेस्ट गेमिंग यूट्यूबर’ के तौर पर गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है।

ऐसे शुरू किया वीडियो गेम
न्यूज एजेंसी से बात करते हुए मोरी ने बताया कि 1981 में बच्चों को वीडियो गेम खेलते हुए देखकर उनकी इसमें रुचि जागी। उस वक्त उन्होंने प्लास्टिक की कैसेट वाला वीडियो गेम खेलना शुरू किया था।

उनकी पसंदीदा वीडियो गेम सीरीज

पिछले 40 साल में उन्होंने अपने जमाने के सबसे चर्चित वीडियो गेम रहे ‘सुपर मारियो ब्रदर्स, ड्रैगन क्वेस्ट, फाइनल फैंटेसी, कॉल ऑफ ड्यूटी’ के साथ घंटों बिताए हैं। अभी प्लेस्टेशन 4 पर गेमिंग करने वाली दादी की पसंदीदा वीडियो गेम सीरीज़ ‘ग्रांड थैफ्ट ऑटो’ है।

हर दिन नया लगता है
उन्होंने हाल ही में अपना 90वां बर्थडेमनाया है। वह कहती हैं कि वीडियो गेम खेलने की उत्सुकता के कारण उन्हें हर दिन नया लगता है। गेम के कारण अगले दिन का इंतजार रहता है। फिलहाल उन्हें प्लेस्टेशन 5 के बाजार में आने का इंतजार है।

वीडियो चैनल पर डालते हैं
मोरी ने 2004 में गेमिंग की दुनिया के लोगों से जुड़ने के लिए यूट्यूब चैनल ‘गेमर ग्रैंडमां’ शुरू किया था। मोरी के पोते-पोती अपनी दादी का गेम खेलते हुए वीडियो बनाकर चैनल पर डालते हैं।

स्वास्थ्य को लेकर सजग
उनके यूट्यूब चैनल पर तीन लाख 29 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर्स भी हैं। मोरी अपने स्वास्थ्य को लेकर भी सजग रहती हैं। गेमिंग के कारण उंगलियों में कोई दिक्कत ना आए, इसके लिए वह रोजाना हाथों और उंगलियों की एक्सरसाइजकरती हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
90-year-old Hamako Mori says Gamer Grandma, playing 3 hours a day, is recorded in Guinness Book of World Records


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2AfI0Ov
via IFTTT

Post a comment

0 Comments