हर काम में सफलता पाने के लिए गुरुवार को करें राशिनुसार ये उपाय

हर काम में सफलता पाने के लिए  गुरुवार को करें राशिनुसार ये उपाय   Image Source : LILA_JEWELRY_BOUTIQUE

आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि चतुर्थी और गुरुवार का दिन। चतुर्थी तिथि आज सुबह 8 बजकर 48 मिनट तक रहेगी। उसके बाद पंचमी तिथि लग जायेगी। इसके अलावा आज दोपहर 12 बजकर 26 मिनट तक चंद्रमा कर्क राशि में रहेगा। उसके बाद सिंह राशि में प्रवेश कर जायेगा। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार पृथ्वी लोक की भद्रा के दौरान शुभ कार्य करना वर्जित होता है। लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे कार्य भी हैं, जिन्हें भद्रा के दौरान करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं। जैसे किसी पर मुकदमा करने के लिये, शत्रु पक्ष से मुकाबले के लिये, राजनीतिक कार्य़ के लिये, सीमा पर युद्ध के लिये, ऑपरेशन के लिये, अग्नि से संबंधित कार्य, किसी भी तरह के वाद-विवाद के लिये, शस्त्र आदि के प्रयोग के लिये, पशु संबंधी कार्यों के लिये, वाहन खरीदने के लिये, दाम्पत्य संबंधों की ऊष्मा को बनाये रखने के लिये और तंत्र-मंत्र के प्रयोग के लिये भद्रा बड़ी ही प्रशस्त मानी जाती है। 

आज पूरा दिन पार करके कल सूर्योदय से पहले 4 बजकर 32 मिनट तक वज्र योग रहेगा। इस योग में वाहन आदि नहीं खरीदे जाते हैं अन्यथा उससे हानि या दुर्घटना होने की संभावना बाई रहती है । इस योग में सोना खरीदने से फायदा नहीं होता और यदि कपड़ा खरीदा जाए तो वह जल्द ही फट जाता है या खराब निकलता है। साथ ही दोपहर 12 बजकर 27 मिनट तक सारे कार्यों में सफलता दिलाने वाला रवि योग रहेगा। रवि योग के दौरान कोई भी कार्य शुरू करने से उसमें आवश्य ही सफलता प्राप्त होती है और कार्यों के शुभ फल लम्बे समय तक हमें मिलते रहते है। 

आज दोपहर 12 बजकर 27 मिनट तक आश्लेषा नक्षत्र रहेगा। उसके बाद मघा नक्षत्र लग जायेगा। अभी हम बात करेंगे आश्लेषा नक्षत्र की- आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से आश्लेषा नौवां नक्षत्र है। इसका अर्थ होता है- आलिंगन। इसी के अनुसार कुंडली मार कर बैठे हुए सांप को आश्लेषा नक्षत्र का प्रतीक चिन्ह माना जाता है और नाग देवताओं को आश्लेषा नक्षत्र के अधिपति देवता माना जाता है। साथ ही आश्लेषा नक्षत्र की राशि कर्क है।  साथ ही आज शाम 7 बजकर 39 मिनट पर चन्द्रमा और मघा नक्षत्र की युति होगी। जैसा कि- हमने पहले ही चर्चा की कि- आश्लेषा नक्षत्र आज दोपहर 12 बजकर 27 मिनट तक ही रहेगा। उसके बाद मघा नक्षत्र शुरू हो जायेगा। लिहाजा आज शाम चन्द्र-मघा युति हो रहा है। चन्द्रमा के मघा नक्षत्र में होने से व्यक्ति मेहनती, दयालु, उदार हृदय वाला, महत्वाकांक्षी, सकारात्मक दृष्टिकोण रखने वाला और रहस्यमयी स्वभाव का हो जाता है। .

आज के दिन पारिवारिक रिश्तों से नाराजगी को दूर करने के लिये, लोगों को अपनी बातों से, अपने विचारों से प्रभावित करने के लिये, जीवन में कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलने के लिये, अपनी संतान के अंदर बिजनेस की समझ डेवलप करने के लिये, जीवन में अपनी तरक्की सुनिश्चित करने के लिये, घर की सुख-समृद्धि में इजाफा करने के लिये, बिजनेस में बढ़ोतरी के लिये, जीवन में सुगमता बनाये रखने के लिये और अपने कार्यों में आ रही परेशानी से छुटकारा पाने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

वास्तु टिप्स: इस कारण घर में नहीं टिक पाता है पैसा, तुरंत अपनाएं ये उपाय

मेष राशि

अगर आप अपने पारिवारिक रिश्तों से नाराजगी को दूर करना चाहते हैं और रिश्तों को बेहतर करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको अपने भोजन में से एक रोटी निकालकर अलग रखनी चाहिए और उसके तीन हिस्से करने चाहिए। अब उन तीन हिस्सों में से एक हिस्सा गाय को खिला दें, एक हिस्सा कौवे को डाल दें और एक हिस्सा कुत्ते को खाने के लिये दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके पारिवारिक रिश्तों से नाराजगी दूर होगी और आपके रिश्ते बेहतर होंगे। 

वृष राशि
अगर लोग जल्दी से आपकी बातों से प्रभावित नहीं हो पाते हैं तो लोगों को अपनी बातों से, अपने विचारों से प्रभावित करने के लिये आज के दिन आपको किसी किन्नर को हाथ जोड़कर प्रणाम करना चाहिए और साथ ही उसे उपहार स्वरूप वस्त्र गिफ्ट करना चाहिए। आज के दिन किन्नर उपहार स्वरूप वस्त्र गिफ्ट करने से दूसरे लोग आपकी बातों से, आपके विचारों से जल्द ही प्रभावित होंगे। 

मिथुन राशि
अगर आपको बोलने में किसी प्रकार की परेशानी महसूस होती है या आप दूसरों के सामने अपनी बात पूरे कॉन्फिडेंस के साथ नहीं रख पाते हैं तो आज के दिन आपको मन्दिर में हरे साबुत मूंग का दान करना चाहिए। साथ ही सिद्ध किया हुआ बुध यंत्र धारण करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आप दूसरों के सामने अपनी बात पूरे कॉन्फिडेंस के साथ रख पायेंगे और आपको बोलने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।  आज के दिन नागकेसर के पेड़ के दर्शन करने से, उसको प्रणाम करने से आप जीवन में किसी भी कठिन परिस्थिति से आसानी से बाहर निकल सकते हैं। 

जीते जी आपको खत्म कर देगा ये एक फैसला, चाणक्य के इस गुरु मंत्र में छुपा है सुखमय जीवन का राज

सिंह राशि
अगर आपकी संतान अपना खुद का कोई बिजनेस खोलना चाहती है या आप उसका बिजनेस खुलवाना चाहते हैं, लेकिन उसमें बिजनेस की इतनी समझ नहीं है तो अपनी संतान के अंदर वो समझ डेवलप करने के लिये आज के दिन आपको साफ, शुद्ध मिट्टी लेनी चाहिए। अब उस मिट्टी को पानी की सहायता से गाढा करके उससे 27 छोटी-छोटी गोलियां बनाएं और उन्हें अच्छे से सुखा लें। अब उन गोलियों को आज से लेकर अगले 27 दिनों तक एक-एक करके अपनी संतान के हाथों से किसी मन्दिर या धार्मिक स्थल में रखवाएं। इस प्रकार ये उपाय करने से आपकी संतान के अंदर जल्द ही बिजनेस की समझ डेवलप होगी। 

कन्या राशि
अगर पिछले कुछ दिनों से आपको कारोबार में सफलता नहीं मिल पा रही है, आपके काम नहीं बन पा रहे हैं, तो आज के दिन आपको एकांत में बैठकर सिद्धकुंजिका स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको अपने कारोबार में सफलता अवश्य ही मिलेगी। 

तुला राशि
अगर आपको बिजनेस में काफी दिनों से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो आज के दिन आपको सिद्ध किया हुआ बुध यंत्र अपने कार्यस्थल पर स्थापित करना चाहिए और बुध के मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए। बुध का मंत्र इस प्रकार है-'ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:'।
आज के दिन ऐसा करने से बिजनेस में चल रही आर्थिक समस्याओं से आपको जल्द ही छुटकारा मिलेगा। 

वृश्चिक राशि
अगर आप जीवन में अपनी तरक्की सुनिश्चित करना चाहते हैं तो अपनी तरक्की सुनिश्चित करने के लिये आज के दिन आपको एक तांबे का छोटा-सा चौकोर टुकड़ा लेना चाहिए और उस टुकड़े के बीच में एक छोटा-सा छेद करवाना चाहिए। अब उस छेद में एक सफेद रंग का धागा पिरोइये और उस तांबे के टुकड़े को अपने गले में धारण कीजिये। आज के दिन गले में तांबे का टुकड़ा धारण करने से जीवन में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी। 

धनु राशि
अगर आपके घर में किसी प्रकार का वास्तु दोष है, तो उसके प्रभाव से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन पंसारी के यहां से नागकेसर की सूखी लकड़ी लाकर, उससे अपने घर के आग्नेय कोण, यानि दक्षिण-पूर्व दिशा में हवन कीजिये। आज के दिन ऐसा करने से आपको घर में वास्तु दोष के प्रभाव से छुटकारा मिलेगा।

मकर राशि
अगर आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं या अपने दोस्ती के रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको नागकेसर के फूल या बीज को पीसकर उसका तिलक अपने मस्तक पर लगाना चाहिए और अगर संभव हो तो उस व्यक्ति को भी तिलक लगाना चाहिए, जिससे आप दोस्ती करना चाहते हैं या अपने दोस्ती के रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं। साथ ही बुधदेव का ध्यान करके प्रणाम करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से लोग आपके काम से प्रभावित होंगे। 

कुंभ राशि
अगर आपके कार्यों में एक के बाद एक परेशानी आती जा रही है तो उन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन आपको अपने वजन के दसवें हिस्से के बराबर हरी घास लेनी चाहिए और किसी गौशाला में दान करनी चाहिए।  आज के दिन ऐसा करने से आपको अपने कार्यों में आ रही परेशानी से छुटकारा मिलेगा। 

मीन राशि
अगर आप अपने जीवन में सुगमता बनाये रखना चाहते हैं तो इसके लिये आज के दिन आपको देवी मां के इस मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- 
देहि सौभाग्यं आरोग्यं देहि में परमं सुखम्‌।
रूपं देहि जयं देहि यशो देहि द्विषोजहि॥
आज के दिन इस मंत्र का 5 बार जाप करने से आपके जीवन में सुगमता बनी रहेगी। 



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/3fTmZIr
via IFTTT

Post a comment

0 Comments