आजमाएं पुदीना का ये फेसपैक और कर दें पिपंल और झाइयों की छुट्टी

आजमाएं पुदीना का ये फेसपैक और कर दें पिपंल और झाइयों की छुट्टी Image Source : INSTRAGRAM/NATUREUNPLUCKED/MEEEGGY4

गर्मियों के मौसम में चेहरे पर गहरे धब्बे पड़ जाते हैं। इसके साथ-साथ चेहरे में पिपंल, एक्ने जैसी समस्याओं उत्पन्न हो जाती है। जिसके कारण चेहरे की खूबसूरती तो खत्म हो ही जाती है इसके साथ ही आपका आत्म विश्वास भी कम होने लगता है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी स्किन का ज्यादा ख्याल रखें। 

अधिकतर लोग मुंहासे से निजात पाने के लिए ऐसी क्रीम का इस्तेमाल करते है जिसमें अधिक मात्रा में सैलिसिलिक एसिड पाया जाता है। लेकिन आपको बता दें कि इस प्रोडक्ट  के साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं जो आपकी स्किन को शूट करें।  ऐसे में अगर आप भी कोई ऐसी चीज सर्च कर रहे हैं जिसमें सैलिसिलिक एसिड पाया जाता है तो आपको बता दें कि वह आपकी किचन में भी पाया जाता है। जी हां पुदीना। आमतौर पर इसका इस्तेमाल शर्बत, चटनी आदि बनाने में किया जाता है। 

झड़ते बालों की समस्या दूर करने में मददगार है आंवला, रीठा और शिकाकाई, इस तरह करें इस्तेमाल

पुदीना सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है लेकिन इसका इस्तेमाल करके आप आसानी से पिंपल, झुर्रियों, झाइयों से भी निजात पा सकते हैं। इसके साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। 

ऐसे करें चेहरे पर पुदीने का इस्तेमाल

पुदीने की कुछ पत्तियों को पीसकर पेस्ट बना लें और इसे सीधे प्रभावित जगह पर लगाएं। करीब 20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें।

सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए इस तरह लगाएं भृंगराज, कुछ ही दिनों में पाएं काले बाल

आप चाहे तो सूखे पुदीने के पाउडर का भी उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए 1 चम्मच पुदीना के पाउडर में गुलाब जल या एलोवेरा जेल डालकर अच्छे से मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं। अच्छी तरह से सुख जाने के बाद साफ पानी से धो लें। 

टैनिंग दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, स्किन में आएगा निखार



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/377lbZ5
via IFTTT

Post a comment

0 Comments