वास्तु टिप्स: घर के अंदर इस दिशा में लगाएं फाउंटेन, घर-परिवार में हमेशा खुले रहेंगे तरक्की के रास्ते

वाटर फाउंटेन Image Source : INSTRAGRAM/CEMETCRAFT

वास्तु शास्त्र में कल आचार्य इंदु प्रकाश ने बात की थी घर के बाहर वॉटरफॉल लगवाने के बारे में और आज जानिए घर के अंदर वॉटरफॉल लगवाने के बारे में। कुछ लोगों के घरों में बाहर गार्डन एरिया के लिये जगह नहीं होती तो वे घर के अंदर ही छोटे साइज का वॉटरफॉल या फाउंटेन लगवा सकते हैं। 

आप इसे घर के ड्राइंग रूम में भी लगवा सकते हैं। घर के अंदर फाउंटेन लगवाने के लिये उत्तर-पूर्व दिशा का चुनाव करना चाहिए। इससे घर-परिवार में हमेशा तरक्की के रास्ते खुले रहते हैं। पृथ्वी के पांचों तत्वों में से एक जल भी है। इन सबमें संतुलन बना कर रखना जीवन के विकास के लिए बहुत आवश्यक होता है और घर में फाउंटेन जल तत्व को बढ़ावा देता है। 

वास्तु टिप्स: स्टडी रूम में इस दिशा में कभी न लगवाएं खिड़कियां

एक बात और कि यह हमेशा बहते रहना चाहिए। क्योंकि रूका हुआ फाउंटेन आर्थिक हानि कराता है। बहते पानी को देखकर तनाव से घर में घुसा व्यक्ति भी आनन्नदित हो जाता है, उसमें पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है। 

घर के बार ऐसे लगाएं फाउंटेन

वॉटरफॉल इस तरह लगवाना चाहिए कि इसके पानी का प्रवाह आपके घर की दिशा में हो। उसका पानी कभी भी घर के बाहर की ओर की दिशा में नहीं होना चाहिए। नहीं तो घर में आने वाली खुशियां बाहर तक आकर ही वापस चली जायेंगी। अगर आप घर के अंदर ही फाउंटेन लगवाना चाहते हैं, तो किस दिशा में लगाएं, ये हम आपको कल बतायेंगे।  

पानी की दिशा भी गुडलक और सफलता तय करती है। इसलिए घर के सदस्यों या फैमिली बिजनेस को बेडलक या लोगों की बुरी नजर से बचाए रखने के लिये और गुडलक लाने के लिये गलियारे या बालकनी में पानी से संबंधित कोई तस्वीर या शो-पीस रखना चाहिए। 

वास्तु शास्त्र: घर के गार्डन में फाउंटेन लगाते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें, बनी रहेगी खुशियां



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/3hr8Xzx
via IFTTT

Post a comment

0 Comments