“#बेलन है ना” के माध्यम से सेलेब्रिटी शेफ ने दिया लोगों को संदेश, हाथ में बेलन लेकर बताएं कुकिंग के फायदे

हम में से ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान अपना समय कुकिंग करके बिताया। इसी दौरान ऐसी कई डिश भी ईजाद हुई जिनसे हम सब अनजान थे जैसे न्यूटला बिरयानी या डेलगोना कॉफी आदि। ये कहा जाए तो गलत नहीं होगा कि यही वह समय था जब हमारे अंदर बैठे शेफ ने दुनिया के सामने अपना हुनर दिखाया।

ये तो रही आम लोगाें की बात लेकिन लॉकडाउन में ऐसे कई सेलिब्रिटी शेफ भी हैं जिन्होंने इस महामारी में “#बेलन है ना” के माध्यम से लोगों तक अपने दिल की बात पहुंचाई। शेफ रणवीर बरार, विकी रत्नानी, संजीव कपूर, अजय चोपड़ा, सारांश गोईला, कुणाल कपूर, विनीत भाटिया और मास्टर शेफ इंडिया सीजन 1 की विनर पंकज भदौरिया ने अपने वीडिया के माध्यम से यह साबित किया कि किस तरह कुकिंग आपको रिलैक्स करने और परेशानियों से उबारने में मदद करती है। उन्होंने लोगों से यह विनती भी की कि लॉकडाउन में घर से निकलने के बजाय घर में रहें और कुकिंग करके अपने चिंताओं को भुल जाएं।

इन वीडियो क्लिप में हर शेफ एक दूसरे को बेलन पास करते हुए दिखाई दे रहा है। इस मुश्किल वक्त में बेलन के जरिए वे एक दूसरे को मैसेज देते दिखाई दिए। शेफ सारांश ने हांडी बेलन के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि किस तरह एक कुक ने बेलन को जीवित रखा है। सच तो यह है कि रोटी हम सबकी जरूरत है।

शेफ संजीव कपूर ने लोगों को मैसेज देते हुए कुकिंग की पॉवर को बयां किया है। वे कहते हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कुकिंग अपनों के लिए कर रहे हैं या किसी जरूरतमंद के लिए। कुकिंग यकीनन हम सबके आत्मविश्वास और साहस को बढ़ाने का काम करती है। अगर ईमानदारी से कहूं तो लॉकडाउन में पेट को सुकून पहुंचाने वाला ये हुनर बहुत काम आया।

शेफ रणबीर बरार कहते हैं लॉकडाउन ही वह समय है जब खाने के जरिये हम लोगों से जुड़ सकते हैं। खाना हमारे दिल, दिमाग और बाॅडी को सुकून देने का एकमात्र साधन है।

इस वीडियो का मैसेज यही था कि अगर आप कोरोना पॉजिटिव हैं तो हेल्दी खाना खाकर जल्दी ठीक हो जाएं। अगर आप स्वस्थ हैं तो घर में रहकर अच्छा खाना बनाएं और सबको खुश करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Celebrity Chef gave message to people through "# Belan Hai Na", tell them the benefits of cooking with a rolling pin in hand


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3e0wGUK
via IFTTT

Post a comment

0 Comments