मानसून वार्डरोब को अपडेट करने के लिए मार्केट क्यों जाएं, घर में रखे कपड़ों से ही बन जाएं फैशनेबल

मानसून भले ही सुहावना लगे, लेकिन इस वक्त खुद को सुंदर दिखाने की चाहत कम नहींहोनाचाहिए। मानसून के दौरान अपने वार्डरोब में रखे कपड़ों में से उन कपड़ों को चुनें, जो पानी में जल्दी खराब न हों और आप फैशनेबल भी लगें। कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए आप कपड़े खरीदने के बजाय घर में ही रखे कपड़ों को नया लुक दे सकते हैं। इससे आपकी क्रिएटिविटी का भी पता चलेगा।

1. ध्यान से चुनें कपड़े
मानसून के मौसम में कपड़े चुनतेसमय एक बात ध्यान रखना जरूरी है किबारिश की वजह से गीली हुई सड़कों से गंदगी कपड़ों में न लग जाए। इसलिए इस वक्त किसी भी तरह के लंबे कपड़े पहनने से बचना होगा। इस मौसम मेंआपको पलाजो, ट्राउजर और मैक्सी ड्रेस का चुनाव नहीं करना चाहिए। कोशिश कीजिए एंकल लेंथ के कपड़े पहनने से बचें। स्कर्ट और शॉर्ट्स का चुनाव इस वक्त सही रहता है। इससेआपका लुक भी अच्छा आएगा और मौसम का असर भी नहीं होगा।

2. ब्राइट कलर हैं बेस्ट
मानसून के दौरान ब्राइट कलर काफी जंचता है। ऐसे में आपके कपड़ों में जो भी ब्राइट कलर हैं, उनको इस मौसम में निकाल लीजिए। क्योंकि बारिश का मौसम आपको चेरी रेड, ब्लश, टील और यलोजैसे ब्राइट रंगों मेंबेस्ट दिखा सकता है। वैसे भी यलोतो ऐसा रंग है जो कपड़ों और एसेसरीज दोनों में बेस्ट दिखता है।

3. फुटवियर पर दें ध्यान
बारिश के इस मजेदार मौसम में कपड़ों के साथ फुटवियर पर भी ध्यान देने की जरूरत होती है। दरअसल बारिश का पानी आपके महंगे और पसंदीदा जूतों को खराब कर सकता है। इसलिए लेदर और वेलवेटजैसे मटैरियल से बने जूतों को इस मौसम के दौरानलुक में शामिल ही ना करें। वरना फैशन में बने रहने के चक्कर में लुक तो खराब होगा ही जूते भी दोबारा पहनने लायक नहीं रहेंगे। इस वक्त स्टाइलिश फ्लिप फ्लॉप को चुनना अच्छा होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Why go to the market to update the monsoon wardrobes, become fashionable only with the clothes kept at home


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YqOiTt
via IFTTT

Post a comment

0 Comments