ब्यूटी बिजनेस में नए एक्सपेरिमेंट्स को बनाएं कमाई का जरिया, वीडियो बनाकर भी पैसा कमाया जा सकता है

पुरुष और महिलाएं दोनों अपने बालों और त्वचा की बेहतरी के लिए पैसा देने को तैयार रहते हैं। अपना ब्यूटी पार्लर शुरू करना ब्यूटी बिजनेस का दूसरा रास्ता है। वैक्सिंग, पॉलिशिंग, स्मूदनिंग सहित बालों और त्वचा को बेहतर करना अब एक सामान्य चीज हो गई है।

आप सौंदर्य से संबंधित अपने पैशन को रियल टाइम बिजनेस अवसर में बदल सकते हैं। जिस काम को आप पसंद करते हैं, जब उसे करते हैं तो आप का दिन भी अच्छा गुजरता है और कमाई भी अच्छी होती है।

हाउस आंत्रप्रेन्योरआशिका जैन केटिप्स

1. यदि आप ब्यूटी टेक्निक्स के साथ नए प्रयोगों को पसंद करती हैं और आप में यह आत्मविश्वास है कि इसका रियल टाइम अच्छा प्रभाव होगा तो ब्यूटी रिलेटेड बिजनेस को अपनी प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखिए।

2. यदि प्राकृतिक सौंदर्य प्रक्रियाएं आपको आकर्षित करती हैं तो हर्बल इंडिया मेडिसिन, आयुर्वेद, कोरियन या जापानी सौंदर्य प्रक्रियाओं में से किसी एक को आप सीख सकती हैं।

3. प्रोफेशनल कोर्सों के माध्यम से इसे आप और सिस्टमैटिक तरीके से सीख सकती हैं। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद और केरला आयुर्वेद एकेडमी जैसे संस्थान इस तरह के कोर्स उपलब्ध कराते हैं। इससे संबंधित सस्ते प्रोफेशनल कोर्स ऑनलाइन भी मौजूद हैं।

4.एक ब्यूटी पार्लर आप 25 हजार रुपए के शुरुआती निवेश से शुरू कर सकते हैं। आवासीय क्षेत्र में एक ब्यूटी पार्लर से आप औसतन 40 से 50 हजार रुपए कमा सकते हैं। आपकी कमाई इस बात पर भी निर्भर करेगी कि आप अपने ग्राहकों को कितनी अच्छी सुविधाएं देते हैं।

यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म से भी आप ब्यूटी बिजनेस के टिप्सआसानी से सीख सकती हैं। यहां प्राकृतिक सौंदर्य प्रक्रियाओं और उनके अभ्यास के लिए हजारों वीडियो मौजूद हैं, जिससे आप अपना बिजनेस शुरू करने के लिए इसमें विशेषज्ञता हासिल कर सकती हैं।

5. ब्यूटी बिजनेस आजकल ब्यूटी व्लॉग के रूप में तेजी से उभर रहा है। इसमें व्लॉगर ब्यूटी टिप्स को लेकर वीडिया बनाते हैं, जैसे कि ब्यूटी प्रोडक्ट कैसे लगाएं, ब्यूटी प्रॉब्लम को दूर करने के लिए क्या और कितना लगाएं आदि।

6. अगर एक बार आप प्राकृतिक सौंदर्य प्रक्रियाओं को सीख कर इसकी एक्सपर्ट बन जाती हैं तो आप इससे कमाई भी शुरू कर सकती हैं। आप 200 से 500 रुपए प्रति सिटिंग लेकर दूसरों को स्पेशल ब्यूटी टेक्निक सिखा सकती हैं।

7. आप इस वीडियो को यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाल सकती हैं। एक बार फॉलोवर्स बढ़ जाने के बाद आप इन वीडियो से कमाई कर सकेंगी। उदाहरण के लिए यूट्यूब पर 1000 व्यूज के लिए 300 रुपए तक मिल सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Make new experiments in beauty business as a means of earning, money can also be made by making videos


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36QP4Nq
via IFTTT

Post a comment

0 Comments