आर्द्रा नक्षत्र में करें राशिनुसार राहु संबंधी ये खास उपाय, आर्थिक समस्या से छुटकारा मिलने के साथ बिजनेस में होगी बढ़ोतरी

सोमवार को किए जाने वाले राहु संबंधी उपाय Image Source : INSTAGRAM/ARNAV15HERE

आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि प्रतिपदा और सोमवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि आज दोपहर 12 बजे तक ही रहेगी। उसके बाद आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि लग जाएगी  आज दोपहर 12 बजकर 34 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा। उसके बाद ध्रुव योग लग जायेगा। वृद्धि योग की बात करें तो- वृद्धि, यानि बढ़ोतरी, यानि आज का दिन किसी काम में अपनी बढ़ोतरी के लिये बहुत अच्छा है। इस योग मे किये गये काम में किसी प्रकार की रूकावट नहीं आती, बल्कि उसमें बढ़ोतरी ही बढ़ोतरी होती है। साथ ही आज दोपहर 1 बजकर 31 मिनट तक आर्द्रा नक्षत्र रहेगा। उसके बाद पुनर्वसु नक्षत्र शुरू हो जायेगा। 

आज के दिन आर्द्रा नक्षत्र में राहु के कुछ खास उपाय करके कैसे अपने जीवन में चल रही आर्थिक समस्या से छुटकारा पा सकते है, कैसे अच्छी नौकरी और सफलता प्राप्त कर सकते है। साथ ही कैसे अपने भौतिक सुखों में वृद्धि कर सक सकते है और क्या उपाय करने से आपके धन-धान्य में बढ़ोत्तरी होगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार करें कौन से उपाय। 

बुरे कर्म इस पशु की तरह करते हैं व्यवहार, खुशहाल जीवन का राज छिपा है चाणक्य के इस विचार में

मेष राशि

अपने धन-धान्य और भौतिक सुखों में वृद्धि के लिए आर्द्रा नक्षत्र के दौरान मंदिर के आंगन में मिट्टी के शिवलिंग की स्थापना करें और विधि-विधान से पूजा करके शिवलिंग पर जल अर्पित करें। जल अर्पित करते समय भगवान शिव के इस मंत्र का 11 बार जप करें। मंत्र है-'ऊँ नमः शिवाय'। आज के दिन ऐसा करने से आपके धन-धान्य में वृद्धि होगी। 

वृष राशि
अपने दाम्पत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए आर्द्रा नक्षत्र में रात को सोते समय अपने सिरहाने पर 2 मूली रखकर सोएं और सुबह उठकर उन्हें किसी मंदिर में दान कर दें। यह प्रक्रिया आर्द्रा नक्षत्र से शुरू करके लगातार 7 दिनों तक करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियों की बौछार आने लगेगी।

बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए मुखिया इस दिशा में करके बैठे मुंह, जानिए अन्य दिशाओं के बारे में

मिथुन राशि 
अगर आप पुरुषार्थ चतुष्टय में काम नाम के पुरुषार्थ की सिद्धि करना चाहते हैं  तो इसके लिये आज के दिन आपको एक चन्दन की गोली लेनी चाहिए और उस पर 8 बार राहु के मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र है- 'ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:' । आज के दिन इस प्रकार चन्दन की गोली पर 5 बार मंत्र जाप के बाद उस गोली को  सफेद रंग के धागे में पिरोकर अपने गले में पहन लें, आपके सारे काम बनेंगे। 

कर्क राशि
अगर आपके किसी अजीज ने आपको कोई महत्वपूर्ण काम दिया है और आप उसे पूरी मेहनत के साथ पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उसमें आपको सफलता नहीं मिल पा रही है तो आर्द्रा नक्षत्र में देवी सरस्वती के मन्दिर में जाकर आसन पर बैठकर देवी मां की विधिवत पूजा करें और सरसों के तेल का दीपक जलाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपका कार्य समय पर पूरा होगा।  

सिंह राशि
यदि आप पर घर-परिवार की बहुत अधिक जिम्मेदारियां हैं, लेकिन आर्थिक समस्या के चलते आप उन्हें पूरा नहीं कर पा रहे हैं तो आर्द्रा नक्षत्र में रात को सोते समय अपने सिरहाने पर चन्दन का छोटा-सा टुकड़ा रख कर सोएं और सुबह उस चन्दन को राहु के मंत्र का जाप करते हुए किसी धार्मिक स्थल पर दान कर दें। मंत्र है-'ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:'।  आज के दिन ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति धीरे-धीरे करके सुधरने लगेगी। 

कन्या राशि
यदि आपको किसी कारणवश मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है या आप किसी बात को लेकर कुछ दिनों से चिंतित हैं तो इस परेशानी को दूर करने के लिए आर्द्रा नक्षत्र में चन्दन की माला लेकर गले में पहनें। साथ ही आर्द्रा नक्षत्र में चन्दन को पीसकर, उसका तिलक मस्तक पर लगाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपकी मानसिक परेशानियों का निवारण जल्द ही होगा। 

तुला राशि
अगर आप अपने जीवनसाथी के बिजनेस को ऊँचाईयों पर ले जाना चाहते हैं तो इसके लिये आज के दिन आपको एक कच्चा नारियल लेकर किसी मंदिर या धार्मिक स्थल पर दान करें। साथ ही राहु की स्तुति का पाठ करना चाहिए। राहू की स्तुति इस प्रकार है-  अर्धकायं महावीर्यं चन्द्रादित्य विमर्दनम्। सिहिंका गर्भ सम्भूतं तं राहुं प्रणमाम्यहम ।। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवनसाथी का बिजनेस तेज गति से आगे बढ़ेगा।   

वृश्चिक राशि
यदि आपको लाख मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही, उसमें कोई न कोई अड़चन आ रही है तो आर्द्रा नक्षत्र में अपने घर के मंदिर में एक छोटी-सी लकड़ी की चौकी रखें और उस पर गंगाजल से छींटा मारें। अब उस चौकी पर पीले रंग का कपड़ा बिछाएं और मां सरस्वती की प्रतिमा को उस चौकी पर स्थापित करके, पीले रंग का वस्त्र मां को पहनाएं और सोलह श्रृंगार से मां को सजाएं। इसके बाद देवी मां के चरणों में सफेद पुष्प अर्पित करके खोए की मीठाई का भोग लगाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। 

मकर राशि
समाज या राजनीति के क्षेत्र में अपना रुतबा कायम करने के लिए आर्द्रा नक्षत्र के दौरान मंदिर में तिल या गेहूं से बनी किसी चीज़ का दान करें। अगर यह संभव नहीं है तो केवल तिल या फिर गेहूं का दान कर सकते है। आज के दिन ऐसा करने से समाज में आपका रूतबा कायम होगा। 

मीन राशि
अगर आप अपने दाम्पत्य जीवन को सुखी बनाये रखना चाहते हैं तो इसके लिये आज के दिन आपको आर्द्रा नक्षत्र के अधिपति देवता भगवान शिव की उपासना करनी चाहिए। आज के दिन आपको शिव मन्दिर जाकर, जल में गंगाजल मिलाकर शिवलिंग पर अभिषेक करना चाहिए और साथ ही भगवान से अपने सुखी दाम्पत्य जीवन के लिये आपको प्रार्थना करनी चाहिए।  आज के दिन इस प्रकार भगवान शिव की उपासना करने से आपका दाम्पत्य जीवन सुखी बना रहेगा। 
 



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/3enPgqe
via IFTTT

Post a comment

0 Comments