पसीने से चेहरा पड़ गया है काला तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खा, लौट आएगी पहले की तरह रौनक

Face Pack - फेस पैक Image Source : INSTAGRAM/9BEAUTYFASHION_

गर्मियों में सबसे ज्यादा देखभाल चेहरे की करना जरूरी होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मियों में चेहरे से संबंधित कई तरह की परेशानियां हो जाती हैं। इन समस्याओं में पसीने की वजह से चेहरे पर कालापन आना सबसे आम समस्या है। इससे न केवल आपका चेहरा डार्क दिखने लगेगा बल्कि चेहरे की रौनक भी चली जाएगी। अगर आप भी पसीने की वजह से चेहरे पर कालापन आने की परेशानी से जूझ रही हैं तो ये घरेलू नुस्खा आपकी मदद कर सकता है। 

रूखे और सफेद बालों में जान फूंक देगा ये मैजिकल तेल, ये रहा बनाने का बेहद आसान तरीका

हल्दी बेसन का फेस पैक

पसीने से चेहरे पर आए कालेपन को दूर करने के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपाय है हल्दी और बेसन का फेस पैक। इसके लिए आप दो चम्मच बेसन, एक चम्मच दही, आधा चम्मच हल्दी, एक चम्मच नींबू के रस को एक साथ मिला लें। अब इस पैक को चेहरे पर लगा लें। इसे तब तक लगाए रहें जब तक कि ये सूख न जाएं। इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें। 

आंखों के नीचे पड़े डार्क सर्कल से हैं परेशान, ये घरेलू नुस्ख़े आएंगे आपके काम 

Turmeric

Turmeric - हल्दी

ओटमील फेस पैक
ओटमील का फेस पैक भी चेहरे के कालेपन को दूर करेगा। इसे बनाने के लिए सबसे पहले दो चम्मच ओटमील लें, इसमें एक चम्मच दही, आधा चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू का रस मिलाइए। इस फेस पैक से चेहरे का कालापन दूर हो जाएगा। 

Oats

Oats  -  ओट्स

हल्दी और दही
हल्दी और दही का फेस पैक भी कालेपन को दूर करेगा। इस बनाने के लिए आप दो चम्मच हल्दी, एक चम्मच गुलाबजल और उसमें आधा चम्मच दही डालें। अब इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं। हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल करने पर चेहरा का कालापन साफ हो जाएगा। 

Curd

Curd -  दही

 



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/3fFUhdP
via IFTTT

Post a comment

0 Comments