अब नहीं लगानी पड़ेगी नकली पलकें, इन घरेलू उपायों को अपनाकर पाएं लंबी-घनी और नैचुरल आईलैशेस

पलकें लंबी और घनी करने का घरेलू उपाय Image Source : INSTRAGRAM/WIKTORIAWANDAA

घनी और लंबी पलकें आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं। इसके आपकी आंखों बड़ी नजर आने लगती हैं। कुछ लोगों की तो नैचुरल तरीके से लंबी और घनी पलकें होती है, लेकिन कई ऐसे लोग भी हैं जिनकी पलकें न के बराबर होती हैं। जिसके कारण वह नकली पलकों का सहारा लेती हैं। ऐसे में अगर आप भी परेशान रहते हैं तो हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू उपाय जिन्हें अपनाकर आप खूबसूरत पलके पा सकते हैं। 

लंबी घनी पलकों के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय

ऑलिव ऑयल

पलकों को बढ़ाने के लिए ऑलिव ऑयल और कैस्ट्रल ऑयल को मिक्स करके अच्छी तरह से पलकों में लगाएं।

झड़ते बालों से परेशान हैं तो बालों में इस तरह लगाएं तिल काय तेल, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

वैसलीन
रात को सोने से पहले मस्कारा ब्रश की मदद से पलकों में वैसलीन लगाए और रातभर के लिए छोड़ दें। अच्छे रिजल्ट के लिए सप्ताह में कम से कम तीन बार इसका इस्तेमाल करें।

ग्रीन टी
ग्रीन टी में गर्म पानी मिला लें। इसके बाद ठंडा होने जाने पर इसे पालकों में लगाएं। इससे भी आपकी पलकें तेजी से बढ़ेगी।  इसके साथ ही ग्रीन टी आपकी आंखों को ठंडक प्रदान करेगा। सुबह उठकर आंखों को धो लें। ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा अधिक पाई जाती हैं जो पलकों को बढ़ाने में मदद करता है। 

आजमाएं पुदीना का ये फेसपैक और कर दें पिपंल और झाइयों की छुट्टी

शिया बटर
शिया बटर में भरपूर मात्रा में विटामिन-ए और विटामिन-ई होता है। जो पलकों को घना और लंबा करने में मदद करता है। इसके लिए ऑर्गेनिक शिया बटर को थोड़ा रगड़कर पिघला लें। इसके बाद इसे पलकों में लगा लें। रात भर लगा रहने के बाद दूसरे दिन साफ पानी से आंखों को धो लें। 

विटामिन ई कैप्सूल
इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है जो बालों को बढ़ाने के साथ-साथ ब्लड सर्कुलेशन को भी ठीक करने में मदद करता है। इसके लिए इसके कैप्सूल से तेल निकालकर पलकों में लगाएं। 4-5 घंटे लगा रहने के बाद साफ पानी से आांखों को धो लें। 

ध्यान रखें ये बातें

  • अगर आप चाहते हैं कि आपकी पलकों लंबी, घनी और सुंदर हो तो इसके लिए ऐसी चीजों का अधिक सेवन करें जिसमें अधिक मात्रा में प्रोटीन होता है। इसमें आप अमरूद, ब्लूबेरी, खट्टे फल, अंडा, मछली, आदि का सेवन कर सकते हैं। 
  • एक अंगुली से रोजाना अपनी पलकों की हल्की-हल्की मालिश करें। 
  • रात को सोने से पहले अपने मेकअप को उतारकर सोएं। इससे आपकी पलकें कमजोर नहीं पड़ेगी।
  • पलकों को ट्रिम करने से भी फायदा मिलेगा। इसलिए 4-5 माह में एक बार पलतों को आराम से ट्रिम जरूर करें। 

सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए इस तरह लगाएं भृंगराज, कुछ ही दिनों में पाएं काले बाल

 



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/3f2ptE4
via IFTTT

Post a comment

0 Comments