अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि से राम लला की आरती को लाइव देख सकेंगे, जानिए कैसे

राम जन्मभूमि Image Source : TWITTER/SHRIRAMTEERTH

राम जन्मभूमि मंदिर की सभी नित्य पांच आरती को दर्शनार्थी अब सोशल मीडिया के माध्यम से देख सकेंगे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की ओर से फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर 'आरती' के लाइव प्रसारण की तैयारी की जा रही है।

मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के मुताबिक, "सुबह होने वाली 'मंगला आरती' के साथ-साथ 'श्रृंगार आरती','बाल भोग व आरती', शाम को 'संध्या आरती' और आखिर में 'शयन आरती' को लाइव प्रसारित किया जाएगा।"

उन्होंने बुधवार को कहा कि श्रृंगार प्रक्रिया भी लाइव दिखाई जाएगी, जिसमें मंदिर को सुसज्जित किया जाता है।

ओडिशा में नदी के नीचे मिला 500 साल पुराना मंदिर

राम जन्मभूमि आरती

राम जन्मभूमि आरती

मंदिर ट्रस्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट को लॉन्च कर दिया हैं।   वेबसाइट पर राम मंदिर निर्माण से जुड़ी जानकारी मिलेंगी। वेबसाइट पर अयोध्या के मंदिरों, राम का महत्त्व, जिले की विकास योजनाओं, मंदिरों के रास्ते तथा परिवहन सेवाओं, होटल और धर्मशालाओं से जुड़ी जानकारियों भी उपलब्ध होंगीं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की वेबसाइट https://srjbtkshetra.org/ नाम से उपलब्ध है।

ट्रस्ट की तरफ से अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी सत्यापित कराया जा रहा है और मंदिर निर्माण से संबंधित सारी जानकारियां यहां उपलब्ध कराई जाएगी।

ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने कहा है कि ट्रस्ट वेबसाइट के माध्यम से मंदिर निर्माण के बारे में सभी आधिकारिक विवरण जारी करेगा। ट्रस्ट के कार्यालय ने अभी कार्य करना शुरू किया है।

कहां देखें लाइव आरती

आप  श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की ओर से जारी ऑफिशयल फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर जाकर देख सकते हैं।   



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/2YMibO3
via IFTTT

Post a comment

0 Comments