Father's Day : इस 'फादर्स डे' पापा को दें ये 5 बेहतरीन तोहफे, एक-एक तोहफा दिन को बना देगा और भी खास

Father's Day - फादर्स डे Image Source : INDIA TV

एक बच्चे को जितनी जरूरत मां की होती है उतनी ही पापा की। ये दोनों बच्चों की जिंदगी में उतनी अहमियत रखते हैं जितना कि आसमान में चांद और सूरज की मौजूदगी। जहां एक ओर मां बच्चे के खानपान का ध्यान रखती है तो वहीं पापा बच्चे की सुख सुविधाओं का। इसी तरह से माता-पिता दोनों मिलकर बच्चे की परवरिश करते हैं। दुनियाभर में 'मदर्स डे' की तरह 'फादर्स डे' भी मनाया जाता है। 'फादर्स डे' 21 जून को है। ऐसे में अगर आप पापा के इस दिन को खास बनाने के लिए उन्हें कुछ स्पेशल तोहफा देना चाहते हैं तो ये खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए हैं। जानिए फादर्स डे पर आप पापा को कौन से गिफ्ट दे सकते हैं जिससे उनका ये दिन और भी खास बन सकता है।

पुराने गानों का 'कारवां'

पुराने गाने सुनने का शौक किसे नहीं होता। ये पुराने गाने न केवल दिल को सुकून देते हैं बल्कि मन भी खुश कर देते हैं। वैसे तो मल्टीमीडिया फोन में रेडियो सुन सकते हैं लेकिन पापा को पुराने दौर में फिर से ले जाना उनके लिए बेहतरीन गिफ्ट हो सकता है। आजकल बाजार में आपको कई ऐसे गैजेट्स मिल जाएंगे जिसमें अनगिनत संख्या में पुराने गाने फीड होते हैं। ये गिफ्ट देखकर आपके पापा का चेहरा खिल जाएगा। 

Radio

Radio - रेडियो

ब्लूटूथ ईयरफोन
गैजेट्स का शौक किसे नहीं होता। ऐसे में पापा को ब्लूटूथ वाला ईयरफोन गिफ्ट के तौर पर देना बेहतरीन आइडिया है। इस ईयरफोन से एक फायदा ये भी होगा कि इसे गले में डालकर आसानी से बात कर सकते हैं। 

Bluetooth Earphone

Bluetooth Earphone - ब्लूटूथ ईयरफोन

स्मार्टफोन
भले ही जमाना कितना भी क्यों न एडवांस हो गया हो, लेकिन आज भी ज्यादातर लोगों के पिता साधारण फोन का ही इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में स्मार्टफोन पापा को तोहफे में देना अच्छा रहेगा। इससे यह फायदा होगा कि आप दुनिया के किसी भी कोने में क्यों न हो तो भी वीडियो कॉल के जरिए एक-दूसरा का चेहरा देख सकते हैं। 

स्मार्ट वॉच
हर कोई चाहता है कि उसके पापा एकदम फिट रहे। ऐसे में स्मार्ट वॉच अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इस स्मार्ट वॉच के जरिए दिल की धड़कनें, हीमोग्लोबिन आदि का अपडेट मिलता रहेगा। स्मार्ट वॉच बाजार में दो वैराइटी में मौजूद हैं, फुली टच और बेसिक डिस्प्ले वाली। इन दोनों में से कोई भी वॉच आप अपने पापा को तोहफे में दे सकते हैं। 

Smart Watch

Smart Watch - स्मार्ट वॉच 

सबसे ज्यादा जरूरी समय बिताना
इन सब गिफ्ट्स के अलावा अगर आप अपने पापा को सबसे बेहतरीन तोहफा देना चाहते हैं तो वो है उनके साथ समय बिताना। आजकल की भागती-दौड़ती जिंदगी में लोगों के पास अपने के लिए ही बहुत कम समय रहता है। ऐसे में ऐसे में अगर आप अपने पापा के पास बैठकर उनसे बातचीत करेंगे तो उन्हें बहुत अच्छा महसूस होगा। 



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/2YiPwRI
via IFTTT

Post a comment

0 Comments