रविवार को एक साथ 2 योग का शुभ संयोग, चंद्रदेव के इस मंत्र से खुशियां होंगी अनलॉक

रविवार को एक साथ 2 योग का शुभ संयोग, चंद्रदेव के इस मंत्र से खुशियां होंगी अनलॉक   Image Source : INSTAGRAM/BONICRAHUL

श्रावण शुक्ल पक्ष की उदया तिथि षष्ठी और रविवार का दिन है। षष्ठी तिथि सुबह 9 बजकर 33 मिनट तक ही रहेगी। उसके बाद सप्तमी तिथि लग जाएगी।  इसके अलावा रात 11 बजकर 43 मिनट तक सिद्ध योग रहेगा। अगर आप कोई भी नया कार्य सीखने की सोच रहे हैं, तो इस योग में शुरुआत करने से सिद्ध होता है। यह योग गुरु से मंत्र दीक्षा लेकर मंत्र जपने का उत्तम योग है। साथ ही दोपहर 12 बजकर 37 मिनट से शुरू होकर रविवार को सूर्योदय तक सारे काम बनाने वाला राज योग रहेगा। राज योग के दौरान किये गये सभी कार्य अवश्य सफल होते हैं। विशेषकर राज योग के दौरान धार्मिक कार्यों से लाभ मिलता है। इसके साथ ही दोपहर 12 बजकर 37 मिनट तक हस्त नक्षत्र रहेगा। उसके बाद चित्रा नक्षत्र लग जायेगा। 

रविवार को 2 शुभ योग के साथ-साथ हस्त नक्षत्र बन रहा है। इस खास संयोग में अपनी हर एक मुराद पूरी करने के लिए आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए बेहतरीन उपाय। 

  • आज के दिन हस्त नक्षत्र में आप एक चांदी की अंगूठी लेकर अपने दाएं हाथ की उंगली में धारण करें। वहीं जो लोग अपने बैंक बैलेंस को मजबूत करना चाहते हैं, उन्हें आज के दिन एक चांदी की अंगूठी लेकर उसे दूध, दही, गंगाजल और आखिरी में शुद्ध जल से धोकर अपने दाएं हाथ की उंगली में धारण करें। आप चांदी की नयी अंगूठी भी ले सकते हैं और अगर नहीं ले सकते तो अपनी पुरानी अंगूठी के साथ ही ये सारी क्रिया करके उसे धारण कर लें। आज के दिन ऐसा करने से आपका बैंक बैलेंस मजबूत बना रहेगा।
  • अगर आप अपना स्ट्रेस दूर करना चाहते हैं, तो आज के दिन एक मिट्टी के दीये में लौंग का जोड़ा डाल कर 2 कपूर जलाइए और उससे पूरे कमरे में धूप दिखाइए। धूप दिखाने के बाद उसे कमरे के दक्षिण कोने में रख दीजिये। आज के दिन ऐसा करने से आपका स्ट्रेस दूर होगा। 

राशिफल 26 जुलाई: कर्क राशि वालों को मिलेगी अच्छी खबर, जानें बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

  • आज के दिन हस्त नक्षत्र में आप रीठा के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं। वहीं अगर आप किसी प्रतियोगिता परीक्षा में अपनी सफलता सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आज के दिन रीठा के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाने के साथ-साथ उसके तने को छूकर प्रणाम भी कीजिये। आज के दिन ऐसा करने से आपको प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता जरुर हासिल होगी। 
  • आज के दिन हस्त नक्षत्र में आप रीठा के पेड़ या उसके फल का दर्शन करें। वहीं अगर आपका पैसा जरूरत से ज्यादा खर्च होता है या आपके घर में खूब पैसा आने के बावजूद बचत नहीं हो पाती है, तो आज के दिन एक रीठा का फल लेकर, उसे एक साफ कपड़े में लपेटकर आज पूरा दिन अपने पास रखिये। फिर कल के दिन उस फल को किसी एकांत जगह पर मिटटी के नीचे दबा दीजिये और उस कपड़े को अपने पास संभालकर रख लीजिये। ये उपाय करने से आपके खर्चों पर लगाम लगेगी और आपकी बचत होगी। 

सम्मानित व्यक्ति के लिए मौत के बराबर है ये चीज, गीता के इन 5 उपदेशों में छिपा है जीवन की सफलता का राज

  • आज के दिन हस्त नक्षत्र के शुभ फल पाने के लिये मंदिर में शंख बजाइए। वहीं अगर आप अपने घर में स्थायी रूप से सुख-समृद्धि को बनाये रखना चाहते हैं, तो आज के दिन मंदिर में रखे शंख को बजाने से पहले उसकी विधिवत पूजा करें, लेकिन अगर आपके घर में शंख नहीं है, तो आज के दिन एक सफेद दक्षिणावर्त्ती शंख लाकर उसकी विधिवत पूजा करें और मन्दिर में ही रखा रहने दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके घर की सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहेगी। 
  • आज के दिन आप हस्त नक्षत्र के दौरान अपने घर में या घर के बाहर रीठा का पेड़ लगाइए और नियमित रूप से उसकी देखभाल कीजिये। वहीं अगर आपके परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर सामंजस्य स्थापित नहीं हो पा रहा है, तो रीठा का पेड़ लगाने के साथ ही आज के दिन आप शाम के समय चन्द्रदेव के मंत्र का 11 बार जाप करें। मंत्र इस प्रकार है -
  • "ऊँ श्रां श्रीं श्रौं स: चन्द्रमसे नम:।"

आज के दिन ऐसा करने से आपके परिवार के बीच जल्द ही सामंजस्य स्थापित होगा।

  • आज के दिन हस्त नक्षत्र के दौरान शाम के समय एक सफेद कोरा कागज लेकर, उस पर चार कपूर की टिकिया रखकर घर के बाहर जलाएं। वहीं अगर आप अपने बिजनेस संबंधी कार्यों में बार-बार असफल हो रहे हैं, तो सफेद कोरे कागज पर, चार कपूर की टिकिया जलाने के बाद थोड़ा पानी पीएं और मन में चन्द्रदेव का ध्यान करें। आज के दिन ऐसा करने से बिजनेस संबंधी कार्यों में आपको धीरे-धीरे करके सफलता मिलने लगेगी।
  • आज के दिन हस्त नक्षत्र में एक मुट्ठी चावल लेकर साफ पानी के स्रोत में प्रवाहित करें। वहीं अगर आप अपने बिजनेस को दूर तक फैलाने के लिए इच्छुक हैं, लेकिन कुछ परेशानियों की वजह से आप ऐसा कर नहीं पा रहे हैं, तो आज के दिन एक मुट्ठी चावल के साथ ही थोड़ी-सी मिश्री लेकर बहते जल में प्रवाहित कीजिये। आज के दिन ऐसा करने से आपकी इच्छा जल्द ही पूरी होगी।    
  • आज के दिन हस्त नक्षत्र में चांदी का चौकोर टुकड़ा या कोई अन्य वस्तु लेकर अपने पास रख लें। वहीं अगर आप किसी नये काम की शुरुआत करने जा रहे हैं और उसमें अपनी सफलता सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो चांदी का चौकोर टुकड़ा या कोई अन्य वस्तु लाकर अपने घर में स्थापित करें और चन्द्रदेव के मंत्र का 21 बार जाप करें-"ऊँ श्रां श्रीं श्रौं स: चन्द्रमसे नम:।" आज के दिन ऐसा करने से आपको अपने कार्य में सफलता जरूर मिलेगी। 
  • अगर आप दूसरे शहर में स्थित अपने व्यापार को ठीक से समय नहीं दे पा रहे हैं, तो आज के दिन सफेद रंग के फूल वाले दो पौधे लेकर आएं और उनमें से एक पौधे को किसी मंदिर या किसी धर्मस्थल के आंगन में लगा दें और दूसरे पौधे को अपने ऑफिस की  में रख दें। आज के दिन ऐसा करने से आप अपने व्यापार को समय जरूर दे पायेंगे। 
  • आज के दिन हस्त नक्षत्र में शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। वहीं अगर आपके घर पर कोई वास्तु दोष है और आपको कई तरह की परेशानियां फेस करनी पड़ रह हैं, तो इससे बचने के लिए आज के दिन शिव मन्दिर जाकर दूध में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें और अपने घर की परेशानी को दूर करने के लिये प्रार्थना करें। आज के दिन ऐसा करने से आपको वास्तु संबंधी परेशानियां फेस नहीं करनी पड़ेंगी। 
  •  आज के दिन हस्त नक्षत्र में भगवान शिव के चरणों में सफेद फूल अर्पित करें। वहीं अगर एजुकेशन के मामले में आपको अच्छे रिजल्ट नहीं मिल पा रहे हैं, तो आज के दिन भगवान शिव के चरणों में सफेद फूल चढ़ाने के साथ-साथ अपने गुरु को भी सफेद फूलों का एक गुलदस्ता भेंट कीजिये। आज के दिन ऐसा करने से आपको एजुकेशन के मामले में अच्छे रिजल्ट मिलने लगेंगे। 


from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/3jES4Cw
via IFTTT

Post a comment

0 Comments