शिकागो की मॉडल के पैरों की लंबाई कमर से एड़ी तक 52.8 इंच है, लंबे पैरों की वजह से कई बार मजाक बना पर खुद पर गर्व है इसे

शिकागो (अमेरिका) की रहने वाली रेन्सेखहॉरलू बड के पैरों की लंबाई कमर से एड़ी तक 52.8 इंच है। खास बात यह है कि 29 वर्षीय इस युवती के परिवार के सभी लोगों की लंबाई सामान्य से ज्यादा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह दुनिया की दूसरी महिला है जिनके पैर सबसे लंबे हैं। इसकी वजह से इन्हें कपड़े और जूते खरीदने में काफी दिक्कत होती है।

मूल रूप से मंगोलिया से ताल्लुक रखने वाली इस युवती के पिता की हाइट 6 फीट 10 इंच है, तो मां की हाइट 6 फीट 1 इंच। हालांकि, इतनी हाइट के चलते उनका कई बार मजाक भी बना।

रेन्सेखहॉरलू ने कहा कि बचपन में वे कई बार असहज महसूस करती थीं, लेकिन अब इस मॉडल को अपनी हाइट पर गर्व है। वे अपने लंबे पैरों के साथ खुश हैं। ये एक ब्रांड के लिए मॉडलिंग करती हैं, जो लंबी लड़कियों के लिए लेगिंग्स बनाता है।

वे कहती हैं मुझेलंबी हाइट के चलते कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जैसे- अपनी साइज के कपड़े खरीदने के लिए मशक्कत करनी पड़ती है। बहुत से घर इतने छोटे होते हैं कि उनमें दाखिल होने के लिए झुकना पड़ता है। कई बार सिर दरवाजे या छत से टकरा जाता है।

इन्हें जूते के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है, क्योंकि उनके जूते का साइज यूएस-13 है। पूरे एशिया और यहां तक कि मंगोलिया और कोरिया में भी इस साइज के जूते खोजने पर भी नहीं मिलते।

ये है लंबे पैर वाली पहली महिला
दुनिया में सबसे लंबे पैर मैसी कुरन हैं। ये टैक्सास प्रांत के ऑस्टिन में रहती हैं। उनके पैरों की लंबाई 53 इंच है। हालांकि, रेन्सेखहॉरलू कहती हैं कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल होने की उनकी कोई चाहत नहीं है। वे इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहती हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The Chicago model's legs are 52.8 inches in length from waist to heel, making her proud at times because of her long legs.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZOXWQw
via IFTTT

Post a comment

0 Comments