दुबई की आर्टिस्ट हिकारू मोरिश्ता ने नेल आर्ट डिजाइन के लिए इस्तेमाल की रिसाइकल्ड चीजें, चैन के छोटे टुकड़ों से सजाए नाखून

26 साल की हिकारू मोरिश्ता की नेल आर्ट डिजाइन देखकर आप दुनिया भर में होने वालेक्रिएशन का अंदाजा लगा सकते हैं।

नेल आर्ट की ड्रिलिंग, शेपिंग, पॉलिशिंग के लिए हिकारू ने रिसाइकल्ड चीजों का उपयोग किया है। साथ ही चैन के छोटे-छोटे टुकड़ों को अलग-अलग शेप देकर उन्होंने अपने नाखूनों पर सजाया।आर्ट के ये क्रिएटिव पीसेस उनकी खूबसूरत इमेजिनेशन को बयां करते हैं।

हिकारू द्वारा डिजाइन किया गया हर नाखून किसी यूनिक स्कल्पचर से कम नहीं है।

मल्टीकलर इस नेल आर्ट डिजाइन में हिकारू ने लीफ से लेकर डॉट्स का इस्तेमाल अपने नाखूनों को सजाने में किया। हाथों के बीच में गोल्डन चैन से उसने इस नेल आर्ट को डिफरेंट लुक दिया है।
इस नेल आर्ट में नियॉन ग्रीन के साथ एक नेल पर डिजाइन किया हुआ ब्लू नेल आर्ट आकर्षक लग रहा है। वैसे भी नियॉन के किसी भी शेड को इस मौसम में नेल आर्ट के लिए परफेक्ट माना जाता है।
लाल गुलाब से मिलते जुलते लाल के शेड का इस्तेमाल नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने में किया गया है। इस नेल आर्ट में रेड फेदर, कलरफुल क्रिस्टल और छोटी-छोटी चैन से नाखूनों को सजाया गया है।
रंग-बिरंगे स्टोन्स से नेल्स की खूबसूरती किस तरत बढ़ाई जा सकती है, ये आप इस नेल आर्ट के माध्यम से जान सकते हैं। इसमें कलर कॉम्बिनेशन भी तारीफ के काबिल है।
छोटी-छोटी चैन को अलग कर इस नेल आर्ट में इस्तेमाल किया गया है। इस नेल आर्ट में यलो, गोल्डन, ब्राउन और ब्लैक जैसे कलर्स का इ्स्तेमाल किया गया है।
हिकारू मोरिश्ता ने हर नेल के लिए यूनिक कलर और डिजाइन से अपनी रचनात्म्कता को दिखाया है। इस आर्ट डिजाइन को सोशल मीडिया पर भी सराहना मिल रही है।




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Dubai artist Hikaru Morishta used recycled items for nail art design, nails decorated with small pieces of chain


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31Noxjl
via IFTTT

Post a comment

0 Comments