रिश्ते में धाोखा खाने के बाद भी पार्टनर को माफ कर उसी के साथ बिताना चाहते हैं जिंदगी, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने पर माफी की गुंजाइश कम

ऐसे कई कपल हैं जो एक दूसरे के साथ लंबे समय तक रहने के बाद ब्रेकअप के बारे में सोचने लगते हैं। एक बार ब्रेकअप हो जाने के बाद वे दूसरे पार्टनर की तलाश में रहते हैं या सिंगल रहना पसंद करते हैं। ब्रेकअप के बाद कपल की सोच को लेकर आपके मन में जो भी विचार हों लेकिन हाल ही में हुआसर्वे इस बारे में कुछ अलग ही खुलासा करता है।
इस सर्वे के अनुसार अधिकांश कपल अपने पार्टनर सेरिलेशनशिप खत्म हो जाने के बाद एक बार फिर उसे अपनीगलती के लिए माफ करना चाहते हैं। वे उसे हर हाल में सेकंड चांस देने को तैयार रहते हैं।

जिंदगी बिताने में यकीन रखते हैं
एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग एप ग्लीडेन ने 34-49 साल के दिल्ली, मुंबई, बेंगलूरु, चेन्नई, पूणे और हैदराबाद के 1000 यूजर्स पर सर्वे किया। इसके अनुसार साथी के विश्वासघात को देखते हुए अगर कुछ लोग अपने पार्टनर से पीछे छुड़ाना चाहते है तो कुछ ऐसे भी हैं जो दोबारा उसी पार्टनर के साथ जिंदगी बिताने में यकीन रखते हैं। वे अपने पार्टनर की गलतियों को इग्नोर कर देते हैं।

सेकंड चांस नहीं देना चाहते
सच तो यह है कि बिना किसी शर्त के 36.9% कपल एक दूसरे को माफ कर देते हैं। 40.1% कपलमानते हैं कि पार्टनर को माफ करना इस बात पर निर्भर करता है कि उससे अलग रहने के बाद क्या हालात रहते हैं। वे अकेले रह पाते हैं या नहीं।

23% कपल एक बार ब्रेकअप हो जाने के बाद अपने साथी को किसी भी कीमत पर सेकंड चांस नहीं देना चाहते।

कभी साथ रहना नहीं चाहते

इस सर्वे में ये भी पाया गया कि जब कपल को एक दूसरे के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में पता चलता है तो फिर वे कभी साथ रहना नहीं चाहते। इन परिस्थितियों में अपने पार्टनर को माफ कर देना भी उनके लिए मुश्किल होता है।

इसके अलावा ऐसे साथी के साथ निभाना मुश्किल होता है जो आपकेसाथ रहते हुए भी अन्य पार्टनर की तलाश में भटकता रहे। इस तरह की बेवफाई रिलेशनशिप में रहते हुए कोई भी बर्दाश्त नहीं करना चाहता।

दोस्तों की सलाह लेना पसंद

कपल्स के बीच जब ब्रेकअप की स्थिति बनती है तो सबसे पहले वे अपने दोस्तों की सलाह लेना पसंद करते हैं। ग्लीडेन के इस सर्वे से पता चलता है कि 37.5% यूजर्स अपने लव अफेयर सीक्रेट्स को दोस्तों के साथ शेयर करते हैं।

31.3% यूजर्स अपने भाई-बहनों के साथ ब्रेकअप से जुड़ी बातें सांझा करते हैं। वहीं 31.2% रिलेशनशिप में आने वाली दिक्कतों को पेरेंट्स या अपने पार्टनर के साथ ही शेयर करना चाहते हैं ताकि वे इस रिश्ते की वजह से महसूस होने वाली गिल्ट से निकल सकें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Even after living in a relationship, you want to forgive your partner and spend your life with him, less scope for forgiveness in case of extra marital affair


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Arla6p
via IFTTT

Post a comment

0 Comments