एलोवेरा के साथ ये चार चीजें मिलाकर बनाएं एंटी एजिंग फेस क्रीम, बढ़ती उम्र में भी दिखेंगी जवां

एलोवेरा के साथ ये तीन चीजें मिलाकर बनाएं एंटी एजिंग फेस क्रीम, बढ़ती उम्र में भी दिखेंगी जवां Image Source : INSTA/THELITTLESHINE/ZDRAVAPOKOZKA

खराब लाइफस्टाइल और खानपान के कारण समय से पहले स्किन बेजान हो जाती है। 35-40 साल की उम्र पार करते-करते  झाईयां, झुर्रियां, आंखों के नीचे काले घेरे जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इन समस्याओं से निजात पाने के लिए मार्केट से एंटी एजिंग क्रीम ले आते है। लेकिन आपको बता दूं कि कि इस एंटी एजिंग क्रीम में अधिक केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है जो थोड़े समय बाद आपकी स्किन के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं। अगर आप इस झंझट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो नैचुरल एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते है।

एलोवेरा के साथ कई चीजें मिलाकर बनाई गई यह एंटी एजिंग क्रीम आपकी स्किन को हेल्दी रखने के साथ-साथ जवां बनाने में मदद करेगी। जानिए घर पर कैसे बनाएं एलोवेरा एंटी एजिंग मॉश्चराइजर। 

एंटि एजिंग फेस मॉश्चराइजर बनाने के लिए लिए सामग्री

  • क्रीम वैक्स
  • बादाम तेल
  • नारियल का तेल
  • एलोवेरा जेल
  • एसेंशियल ऑयल

बालों के झड़ने से हैं परेशान तो रोजाना 10 मिनट करें 'पृथ्वी मुद्रा', बिना पैसे खर्च किए दूर हो जाएगी समस्या

ऐसे बनाएं एंटी-एजिंग फेस मॉइश्चराइजर

सबसे पहले एक बर्तन में वैक्स डालकर धीमी आंच में पकाएं। जब यह पिघल जाए तो इसमें बादाम और नारियल का तेल डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे थोड़ा सा ठंडा होने दें। जैसे ही हल्का ठंडा हो जाए वैसे इसे ब्लैंडर में डालकर पीस लें। बस इस बात का ध्यान रखें कि वैक्स  ज्यादा ठंडी न करें नहीं तो वह फिर से जम जाएगी। अब इसमें एलोवेरा जेल और एंसेंशियल ऑयल धीरे-धीरे डालकर डालकर फिर ग्राइंड कर लें।  थोड़ी देर बात आप देखेंगे कि आपको गाढ़ी पीली रंग की क्रीम बन गई है। अब इसे एक एयरटाइट कंटेनर में रख लें। 

चमकती त्वचा से लहराते घने बालों तक, एलोवेरा से घर बैठे पाएं निखार, जरूर आजमाएं ये टिप्स

एंटी-एजिंग फेस क्रीम कैसे करेगी काम

एलोवेरा जेल में नैचुरल एंटी-एजिंग गुण पाए जाते हैं। जो डार्क सर्कल, धब्बों आदि को हटाने में मदद करता  है। वहीं बादाम और नारियल तेल में विटामिन ई पाया जाता है जो चेहरे की झुर्रियों को हटाने के साथ-साथ फाइन लाइन्स को हटाता है। वहीं एसेंशियल ऑयल वैक्स की नमी को लॉक कर देता है। जिससे उसमें हवा लगने पर वह ड्राई नहीं होती है। 

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक 

बालों की मजबूती के लिए गुड़हल के फूल का करें यूं इस्तेमाल, जानिए और शानदार घरेलू उपाय

40 की उम्र के बाद भी चेहरे को जवां बनाए रखेगा विटामिन सी का ये सीरम, जानिए कैसे करें उपयोग

चेहरे की झुर्रियों को चुटकियों में गायब कर देगा सहजन से बना फेस मास्क, यूं बनाएं

दाढ़ी के सफेद बालों से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, कुछ ही दिनों में हो जाएंगे काले



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/2W8Pf2i
via IFTTT

Post a comment

0 Comments