स्ट्रीट फूड लवर्स के लिए गुजरात में बनी पानी पूरी वाली एटीएम मशीन, हाइजीन पसंद करने वालों को रास आया ये अंदाज

पानी पूरी, पान बताशे और पुचका जैसे नामों से मशहूर ये स्ट्रीट फूड हर उम्र के लोगों की खास पसंद है। कोरोना महामारी से पहले गली, मोहल्ले में पानीपूरीखाने के शौकीन लोग अब इंफेक्शन के डर से इसे खाने से परहेज करने लगे हैं।
पानी पूरी शौकीन लोगों के लिए गुजरात के बनासकांठा में एक खास तरह की एटीएम मशीन तैयार की गई है। यह बिल्कुल बैकिंग के लिए इस्तेमाल होनेवालीएटीएम मशीन की तरह हीदिखती है।

इस मशीन की जानकारी असम के अतिरिक्त पुलिस महानिदेश हार्दी सिंह ने एक वीडियो के माध्यम से अपने फेसबुक पर दी है। इस मशीन से पानी पूरी लेने के लिए सबसे पहले भाषा का चयन करना होता है। इसके बाद पानी पूरी का चयन किया जाता है।

एक बार ये प्रोसेस पूरी हो जाने के बाद 20 रुपए जमा करना पड़ते हैं। फिर नगद निकासी बॉक्स से तैयार पानी पूरी निकलती है। इस मशीन को बनाने में 180 दिन लगे।

ठेलों पर मिलने वाली पानीपूरी से एटीएम की पानीपूरी को ज्यादा हाइजिनिक माना जा रहा है।

इस तरह तैयार पानीपूरी को गलियों में मिलने वाली पानीपूरीसे ज्यादा हाइजीनिक माना जा रहा है। सोशल मीडया पर इस मशीन की खूब तारीफ हो रही है। एक ट्विटर यूजर ने इसकी तारीफ करते हुए कहा एक फूड लविंग इंडियन ही इसे बनाने के बारे में सोच सकता है। इस तरह की शानदार मशीन बनाने के लिए उस व्यक्ति को बधाई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Water-filled ATM machine made in Gujarat for street food lovers, those who like hygiene liked this style


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2W3yuFL
via IFTTT

Post a comment

0 Comments