रूखापन, फटी एड़ियों से पाएं छुटकारा, पैरों को मुलायम- खूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के कारण अक्सर पैरों की केयर को नजरअंदाज कर दिया जाता है। लिहाजा पैरों में रूखापन, एड़ियों का फटना जैसी समस्या बनी रहती है। ऐसे में आप कुछ टिप्स फॉलो करके अपने पैरों को खूबसूरत बना सकती हैं।

क्यूटिकल्स हटाएं : हर हफ्ते अपने पैर की उंगलियों की अच्छे से सफाई करें। नाखूनों पर क्यूटिकल ऑयल रगड़ें और 10 मिनट के लिए अपने पैरों को हल्के गर्म पानी में भिगोएं। पेडीक्योर किट से क्यूटिकल्स को हटाएं।

एक्सफोलिएट करें : पैरों को मुलायम रखने के लिए उन्हें एक्सफोलिएट करें। हर दिन पैरों की सफाई कर डेड स्किन हटाएं। पैरों को अच्छे से स्क्रब करें और एड़ियों को रगड़ कर साफ करें। पैरों को गुनगुने पानी में भिगोने से डेड स्किन आसानी से निकल जाती है।

मॉइश्चराइजर लगाएं : पैरों को अच्छे से मॉइश्चराइज करें। रात में फुट क्रीम लगाकर सोने से पैर मुलायम रहते हैं। पैरों की अंगुलियों पर अच्छे से मसाज करें।

ज्यादा गर्म पानी में न डालें पैर : अपने पैरों को ज्यादा गर्म पानी में न भिगोएं। गर्म पानी आपके पैरों की त्वचा को रूखा कर सकता है। पैरों को साफ करने के लिए गर्म पानी की जगह गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Get rid of dryness and cracked ankles, follow these tips to make feet soft and beautiful


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZHcfqb
via IFTTT

Post a comment

0 Comments