पार्टनर के साथ अपने प्यार का स्टेटस को जानने की है इच्छा, तो रिश्ते की सच्चाई और गहराई बताएंगी ये बातें

जब भी हम किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो अपने रिश्ते की गहराई को जरूर जानना चाहते हैं? इसके लिए या तो हम अपने व्यवहार का स्वआकलन करते हैं या अपने साथी से तमाम तरह के सवाल कर रिश्ते की मजबूती पता करते हैं। लेकिन, कई बार इस तरह के प्रयास गलत भी साबित हो जाते हैं। ऐसे में अपने और अपने साथी के व्यवहार पर आधारित कुछ बातों को जान सकते हैं।

1. यहां पता चलेगी रिश्ते की कमजोरी

  • रोमांस से दूरी : यदि आप डेटिंग पर एक-दूसरे संग रोमांटिक होने में असहज हैं या रोमांस के बारे में सोचते भी नहीं तो यह भी रिश्ते की नकारात्मकता को दर्शाता है। आपकी डेटिंग असमंजस से घिरी नजर आ रही है। यकीन मानिए रिलेशनशिप से दूर रहेंगे।
  • अनेकों के बारे में सोचना : यदि आप एक ही समय में एक से अधिक दोस्तों के बारे सोचते हैं या फिर कईयों के साथ डेटिंग करते हैं तो आप फिलहाल स्थाई रिलेशनशिप से दूर ही हैं।
  • डेटिंग हो जाए बोरिंग : क्या आप अपने पार्टनर के साथ रहते हुए यह सोचते हैं कि कुछ और करना बेहतर होता? यदि हां! तो यह सोच इस बात की ओर इशारा करती है कि आपकी रिलेशनशिप अभी किसी भी छोर तक नहीं जा पाई है।

2. यहां पता चलेगी मजबूती

  • स्थायित्व की चर्चा : यदि आपके दोस्तों के बीच आपके रिश्ते के स्थायित्व की चर्चा होती है तब तो यकीनन आपका स्टेटस उजला है। दरअसल आप अपने रिश्ते में न सिर्फ खुश हैं, बल्कि इसकी घोषणा भी कर चुके हैं। ये इशारे सकारात्मक हैं।
  • भविष्य की बातें : यदि आप रिश्ते में भविष्य की चिंता करते हैं तो पता चलता है कि रिश्ते में ठहराव है। यह कोशिश यह दर्शाती है कि आप एक-दूसरे के प्रति कितने ईमानदार और जुड़े हैं।
  • भरोसा रखना : एक-दूसरे के प्रति अटूट विश्वास रखते हैं तो यह रिश्ते के लिए सकारात्मक इशारा है। रिश्ते की बुनियाद विश्वास से ही कायम होती है। किसी के बहकावे में नहीं आते। पार्टनर के विषय में ऊलजुलूल बातें नजरंदाज करते हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Relationship tips| Desire to know the status of your love with partner, then these things will tell the truth and depth of relationship


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3f2H6nB
via IFTTT

Post a comment

0 Comments