मदुरैई के एक रेस्टोरेंट में मास्क वाले परांठे बने लोगों की पसंद, मास्क के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए बनाया जा रहा है इसे

कोरोना काल में मास्क का महत्व तो हम सभी जानते हैं। लेकिन अभी भी ऐसे कई लोग हैं जो मास्क नहीं पहन रहे हैं। मास्क पहनने के लिए कई संगठन भी इस समय जागरूकता अभियान चला रहे हैं।

फैशन डिजाइनरसे लेकर आम लोग मास्क को तरह-तरह की डिजाइन में तैयार कर रहे हैं ताकि लोग इसे पहनने के प्रति जागरूक हों सकें।

हाल ही में तमिलनाडु के मदुरैई में एक रेस्टोरेंट मेंमास्क के आकार का परांठा बनाया है। यह लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इसका नाम मास्क परांठा रखा गया है। इस परांठे को एल कुमार नामक शख्स ने बनाया है।

वे कहते हैं कि मेरे दिमाग में यह ख्याल जैसे ही आया तभी मैंने इसे अपने रेस्टोरेंट में बनाना शुरू कर दिया। इसमें किसी तरह की अतिरिक्त मेहनत की जरूरत नहीं है।

कुमार ने बताया कि ‘मास्क परांठा’ को हमने अपने रेस्टोरेंट की सभी चेन में बनाना शुरू कर दिया है।इसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। कुमार के अनुसारलोगों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से इस परांठे को बनाया गया है ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके।

एक तरफ जिले में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं दूसरी तरफ ज्यादातर लोगों को बिना मास्क लगाए ही शहर में घूमते हुए देखा जा सकता है। इसलिए कुमार नेअपने रेस्टोरेंट के माध्यम से मास्क पहनने के महत्व को समझाने का यह तरीका ढूंढ निकाला।

कुमार कहते हैंकई लोग बिना मास्क के ही रेस्टोरेंट आ जाते हैं, उन्हें मास्क पहनने के लिए कहने पर कभी-कभी बहस भी करनी पड़ती है। जिनके पास मास्क नहीं होता, उन्हें हम फ्री मेंमास्क भीदेते हैं। मास्क वाले परांठे बच्चों को भी पसंद आ रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The choice of people with mask parathas in a restaurant in Madurai is being made to spread awareness about the mask.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZfNGBI
via IFTTT

Post a comment

0 Comments