लॉकडाउन में लोगों का पसंदीदा व्यंजन रहा चिकन बिरयानी, बटर नान और मसाला डोसा की भी हुई खूब डिलीवरी

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए देश में 22 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन की चपेट में रेस्तरां और पब भी आ गए थे। ऐसे में लोगों को अपने पसंदीदा व्यंजनों का स्वाद लेने के लिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी पर निर्भर होना पड़ा।

खाने-पीने की आदतों का विश्लेषण किया

इस दौरान भारतीयों ने चिकन बिरयानी के लिए सबसे ज्यादा 5.5 लाख ऑर्डर किए। ऑनलाइन फूड डिलीवरी स्टार्टअप स्विगी ने अपनी रिपोर्ट: द क्वारंटाइन एडिशन में यह खुलासा किया है।

कंपनी ने इस रिपोर्ट के जरिए लॉकडाउन और हाल के अनलॉक चरणों में ग्राहकों के खरीदने और खाने-पीने की आदतों का विश्लेषण किया है।

इसमें फूड और ऑर्डर्स के दिलचस्प ट्रेंड सामने आए हैं। डाटा बताते हैं कि लोगों ने इस दौर में सबसे ज्यादा चिकन बिरयानी का ऑर्डर दिया है। इसके बाद बटर नान और मसाला डोसा को 3.35 लाख और 3.31 लाख ऑर्डर मिले हैं।

केले डिलीवर किए

स्विगी ने खुलासा किया कि उसने 32.3 करोड़ किलो प्याज और 5.66 करोड़ किलो केले डिलीवर किए। लॉकडाउन में रोजाना रात आठ बजे तक औसतन 65 हजार भोजन के पैकेट ऑर्डर किए जाते थे। स्विगी ने लॉकडाउन में अपने ऑन-डिमांड डिलीवरी प्लेटफॉर्म से भोजन, किराने और अन्य आवश्यक चीजों की डिलीवरी की थी।

ज्यादा ऑर्डर चिकन बिरयानी के

एफएमसीजी ब्रांडों ने भी आवश्यक वस्तुओं और फूड डिलीवरी के लिए स्विगी के साथ भागीदारी की थी। गौरतलब है कि इससे पहले भी बीते साल स्विगी ने जनवरी से अक्टूबर 19 के बीच की रिपोर्ट जारी की थी। इसमें देश भर में सबसे ज्यादा ऑर्डर चिकन बिरयानी के लिए आए थे।

बटर मसाला ऑर्डर किया गया

तब हर मिनट 95 लोगों ने खाने के लिए चिकन बिरयानी ऑर्डर की। इस लिस्ट में मसाला डोसा दूसरे नंबर पर रहा, जबकि तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा पनीर बटर मसाला ऑर्डर किया गया । मीठे में चोको लावा केक, गुलाब जामुन के ऑर्डर मिले। स्विगी ने लगभग 1,20,000 जन्मदिन के केक की भी डिलीवरी की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Chicken Biryani, Butter Naan and Masala Dosa were also very popular delivery of people's favorite dishes in lockdown


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32WZnzl
via IFTTT

Post a comment

0 Comments