चॉकलेट क्वीन जेबा कोहली चॉकलेट को मानती हैं अपनी प्रेरणा, अपने ब्रांड फैंटेसी के जरिये दादी के काम को बढ़ाया आगे

पिछले दो दशक से भारत में चॉकलेट क्वीन के नाम से मशहूर जेबा कोहली चॉकलेट की लाजवाब क्वालिटी पेश कर रही हैं।

जेबा हेल्दी चॉकलेट की नई-नई रेसिपी लिविंग फूड्स पर प्रसारित होने वाले अपने टीवी शो जिमी चॉकलेट के माध्यम से दर्शकों को बताते हुए नजर आती हैं।

जेबा वक्त मिलने पर चॉकलेट मेकिंग वर्कशॉप का आयोजन करती हैं। उन्हें चॉकलेट थीम्ड पार्टीज और अनोखे अंदाज में चॉकलेट बफेट्स अरैंज करना भी काफी पसंद है।

चॉकलेट के प्रति लोगों की दीवानगी को देखते हुए जेबा के मुंबई के ऑलिव रेस्टोरेंट में चॉकलेट नाइट को ऑर्गेनाइज किया था। इसमें चॉकलेट से कर्टेन बनाया गया था। रेस्टोरेंट की दीवारों को चॉकलेट आर्ट से सजाया गया था। वहीं प्रोग्राम को होस्ट करने वाली लड़कियों ने चॉकलेट से बनी ड्रेस पहनी थी।

जेबा के चॉकलेट ब्रांड का नाम फैंटेसी है। इस ब्रांड की शुरुआत जेबा की दादी ने की थी। जेबा मानती हैं कि इस ब्रांड के प्रमोशन में पुराने जमाने की ओल्ड फैशन वाली पैकेजिंग से मदद मिली। इस तरह की पैकिंग लोगों को बहुत प्रभावित करती हैं।

जेबा जिस तरह से चॉकलेट बनाने में एक्सपर्ट हैं, उसी तरह वे चॉकलेट बार, ब्राउनी और चीज़केक भी बना लेती हैं। चॉकलेट में सी साल्ट, कैरेमल, चिली का इस्तेमाल करना उन्हें खूब भाता है। उनकी शुगर लेस चॉकलेट और ट्रफल्स भी हर उम्र के लोगों को पसंद आते हैं।

चॉकलेट पर आधारित अब तक उनकी तीन किताबें पब्लिश हो चुकी हैं। इससे चॉकलेट डेजर्ट की यूनिक रेसिपी आप सीख सकते हैं।अपनी क्रिएटिविटी से चॉकलेट ब्रांड को बढ़ावा देने के साथ ही वे मिठाई को चॉकलेटी फ्लेवर देना पसंद करती हैं। इसके लिए कई मिठाई वालों के कॉन्टैक्ट में रहती हैं। वे कहती हैं क्या आप यकीन करेंगे मैंने चॉकलेट से कचौरी और समोसे भी बनाए हैं।

जेबा अच्छे खाने को अपनी पहली खुशी मानती हैं। वैसे तो वे पाई, टार्ट्स और चीज़केक्स भी बना लेती हैं। लेकिन उनके लिए ये चीजें चॉकलेट का विकल्प नहीं हो सकती हैं। चॉकलेट उनकी जिंदगी का खास हिस्सा है। इसे बनाते हुए उन्हें कभी थकान महसूस नहीं होती बल्कि प्रेरणा मिलती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Chocolate Queen zeba Kohli considers chocolate her inspiration, telling unique recipes to viewers through TV shows


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Z68J9z
via IFTTT

Post a comment

0 Comments