जीवनसाथी की तरक्की के लिए अपनाएं ये अचूक उपाय, बुधवार को शुक्राचार्य बनाएंगे आपके सारे काम

बुधवार करें शुक्र संबंधी ये खास उपाय Image Source : INSTAGRAM/DEVGYAN.IN/

श्रावण कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और बुधवार का दिन है। दशमी तिथि रात 10 बजकर 20 मिनट तक रहेगी। उसके बाद एकादशी तिथि लग जायेगी। इसके साथ ही रात 12 बजकर 9 मिनट तक शूल योग रहेगा। इस योग में शुरू किया गया नया कार्य पूरा नहीं हो पाता अगर पूरा हो भी जाता जाता है तो वह शुभ फल नहीं देता है।  साथ ही शाम 4 बजकर 43 मिनट तक भरणी नक्षत्र रहेगा। 

भरणी नक्षत्र के स्वामी शुक्राचार्य हैं। लिहाजा आज के दिन भरणी नक्षत्र के दौरान शुक्र की उपासना करना भी फलदायी रहेगा। भरणी नक्षत्र के चारों चरण मेष राशि में ही आते हैं। लिहाजा भरणी नक्षत्र की राशि मेष है। 

भरणी नक्षत्र के दौरान शुभ फलों की प्राप्ति के लिये, जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिये, घर में धन-धान्य की बढ़ोतरी के लिये, दाम्पत्य संबंधों में चल रही परेशानी को दूर करने के लिये, पारिवारिक खुशियों को बनाये रखने के लिये, अपना तेज कायम रखने के लिये, लवमेट के साथ अपने संबंधों को और भी मजबूत करने के लिये, बिजनेस में बढ़ोतरी करने के लिये, जीवनसाथी की तरक्की के लिये, करियर में अपना बेस्ट देने के लिये, बच्चों की शादी में आ रही परेशानी से छुटकारा पाने के लिये, सेहत में सुधार के लिये और दूसरों की बुरी नजर से बचने के लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

राशिफल 15 जुलाई: कन्या राशि वालों को होगा जबरदस्त फायदा, बाकी राशियों का ऐसा रहेगा हाल

  • अगर आप जीवन में सुख-समृद्धि पाना चाहते हैं तो आज के दिन आपको आंवले के पेड़ के पास जाकर उसकी जड़ में जल चढ़ाना चाहिए। साथ ही हाथ जोड़कर आंवले के वृक्ष को प्रणाम करना चाहिए। अगर आपके आस-पास आंवले का पेड़ न हो तो आप आंवले के फल का भी दर्शन कर सकते हैं। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। 
  • अगर आप अपने घर में धन-धान्य की बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको लक्ष्मी जी की उपासना करनी चाहिए। आज के दिन शाम के समय आपको माता लक्ष्मी के आगे घी का दीपक जलाना चाहिए और हाथ जोड़कर धन-धान्य की बढ़ोतरी के लिये माता से प्रार्थना करनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके घर में धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी। 

किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले मनुष्य को जरूर करना चाहिए ये काम, वरना होता है ऐसा हाल

  • अगर आपके दाम्पत्य संबंधों में किसी प्रकार की परेशानी चल रही है तो उस परेशानी को दूर करने के लिये आज के दिन आपको शुक्र के मंत्र का जाप करना चाहिए। शुक्र का मंत्र इस प्रकार है-'ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:'। आज के दिन इस मंत्र का 21 बार जाप करने से आपके दाम्पत्य संबंधों में चल रही परेशानी जल्द ही दूर होगी। 
  • अगर आप अपनी पारिवारिक खुशियों को बनाये रखना चाहते हैं तो आज के दिन आपको सूखे नारियल को घिसकर, उसको घी में अच्छे से भूनकर, उसमें शक्कर मिलाकर बर्फी बनानी चाहिए। साथ ही उसमें खुशबू के लिये थोड़े-से इलायची के दाने भी डालने चाहिए और बर्फी को त्रिकोण आकृति  में काटकर लक्ष्मी मां को भोग लगाना चाहिए। भोग लगाने के बाद बाकी बर्फी को प्रसाद के रूप में परिवार के सब सदस्यों में बांट दें। आज के दिन ऐसा करने से आपकी पारिवारिक खुशियां बनी रहेगी। 
  • अगर आप अपना तेज कायम रखना चाहते हैं तो आज के दिन आपको एक अच्छी खुशबू वाला इत्र लाना चाहिए और मन्दिर या किसी धर्मस्थल पर वो इत्र देना चाहिए। साथ ही अपने तेज को कायम रखने के लिये भगवान से प्रार्थना करनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपका तेज हमेशा कायम रहेगा। 

वास्तु टिप्स: घर में पानी से जुड़ी चीजें इस दिशा में होनी चाहिए स्थित, पड़ता है निगेटिव प्रभाव

  • अगर आप अपने बिजनेस में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, लेकिन किसी कारण से नहीं कर पा रहे हैं तो अपने बिजनेस में बढ़ोतरी के लिये आज के दिन आपको एक सफेद रंग की कमीज लेकर किसी कुम्हार या किसान को गिफ्ट करनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आप अपने बिजनेस में अच्छी खासी बढ़ोतरी कर पायेंगे। 
  • अगर आपके जीवनसाथी की तरक्की रूक गई है और वह अब आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं तो आज के दिन आपको उनके हाथों से ज्वार का दान कराना चाहिए। अगर वो खुद से न करें तो उनकी जगह आप भी दान कर सकते हैं। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवनसाथी की तरक्की ही तरक्की होगी।
  • अगर आपके जीवनसाथी की तरक्की रूक गई है और वह अब आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं तो आज के दिन आपको उनके हाथों से ज्वार का दान कराना चाहिए। अगर वो खुद से न करें तो उनकी जगह आप भी दान कर सकते हैं। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवनसाथी की तरक्की ही तरक्की होगी। 
  • अगर आपके बच्चों की शादी में किसी प्रकार की परेशानी आ रही है तो उस परेशानी से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन आपको कुम्हार के घर से थोड़ी-सी मिट्टी लानी चाहिए। घर लाने के बाद उस मिट्टी को एक सफेद रंग के कपड़े में बांधकर मन्दिर में रख दीजिये। इसके बाद शुक्र के मंत्र का 11 बार जाप करें। मंत्र है-'ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:'। जाप करने के बाद उस मिट्टी से बंधी पोटली को अगले दिन सूरज निकालने से पहले, एकदम भोर में बच्चे को अपने पास रखने के लिये दे दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके बच्चे की शादी में आ रही परेशानी जल्द ही दूर हो जाएगी। 


from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/2WiePSB
via IFTTT

Post a comment

0 Comments