मंगलवार को एक साथ बन रहे हैं कई संयोग, दिन-दोगुनी, रात-चौगुनी तरक्की के लिए करें ये उपाय

मंगलवार को करें ये खास उपाय Image Source : INSTAGRAM/BABII.MALLIKA

श्रावण कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और मंगलवार का दिन है। नवमी तिथि रात 8 बजकर 25 मिनट तक रहेगी। उसके बाद दशमी तिथि लग जायेगी। वहीं  देर रात 11 बजकर 36 मिनट तक धृति योग रहेगा। साथ ही दोपहर 2 बजकर 7  मिनट तक अश्विनी नक्षत्र रहेगा। उसके बाद भरणी नक्षत्र दोपहर 2 बजकर 8 मिनट से शुरू होकर बुधवार की शाम 4 बजकर 43 मिनट तक रहेगा। नक्षत्रों में भरणी नक्षत्र का दूसरा स्थान है 

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए धृति योग, अश्विनी नक्षत्र और भरणी नक्षत्र के संयोग में किये जाने वाले कुछ खास उपायों के बारे में। इनके उपायों को करके कैसे दिन-दोगुनी, रात-चौगुनी तरक्की होगी, कैसे कारोबार में तेजी आयेगी, कैसे दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी, कैसे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, कैसे जीवनसाथी के मन में आपके लिये विश्वास कायम होगा, कैसे शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा और कैसे जीवन में आपको सुख, समृद्धि और प्यार मिलेगा।

अगर आपको अपने हर काम में बाधा ही बाधा नजर आ रही है और उससे बाहर निकलने की कोई राह नहीं मिल रही है, तो आज के दिन तिल के लड्डू बनाकर किसी मंदिर में दान कर दें। आज के दिन ऐसा करने से आपको जल्द ही बाधाओं से बाहर निकलने की कोई राह मिलेगी और आपके काम बनने लगेंगे। 

14 जुलााई 2020 राशिफल: मेष राशि वालों की होगी पदोन्नति, जानिए कैसा होगा आपका दिन

अगर आप किसी विशेष काम में अपना अधिकार जमाना चाहते हैं, तो आज के दिन एक साफ-सुथरा केले का पत्ता लें। अब उस पत्ते को पानी से धोकर, उस पर सिंदूर से स्वास्तिक बनाएं और उस पत्ते पर थोड़े-से सफेद तिल रखकर, उसे मंदिर में चढ़ा दें। आज के दिन ऐसा करने से आप विशेष काम में अपना अधिकार जमाने में सफल होंगे।  

  • अगर आपके बिजनेस में मंदी छा गई है या बिजनेस धीमी गति से चल रहा है, तो आज के दिन आपको अपने भतीजे या भांजे को कुछ गिफ्ट करना चाहिए । आज के दिन ऐसा करने से आपके बिजनेस की गति तेज होने लगेगी। 
  • अगर आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ कहीं गुम हो गई है, तो आज के दिन मंदिर में आसमानी या सफेद रंग के वस्त्र का दान करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियां फिर से लौट आयेगी और रिश्तों में मिठास भी बढ़ने लगेगी।
  •  अगर आप अपनी बोलने की क्षमता को मजबूत करना चाहते हैं, तो आज के दिन शाम के समय घर के पास किसी मंदिर में जाकर घी का दीपक जलाएं। साथ ही कुत्ते को रोटी खिलाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपकी बोलने की क्षमता मजबूत होगी और दूसरे लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। 

काम के वक्त मनुष्य को इस पशु की तरह करना चाहिए व्यवहार, तभी हो पाएगा अपने मकसद में सफल

  • अगर आप संतान से अपने संबंधों को बेहतर बनाये रखना चाहते हैं, तो आज के दिन बड़े-बुजुर्गों की सेवा करें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें। आज के दिन ऐसा करने से संतान से आपके संबंध बेहतर होंगे। 
  • अगर आपके बच्चों की शादी में किसी प्रकार की परेशानी आ रही है, तो उस परेशानी से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन भरणी नक्षत्र के दौरान शुक्र के इस मंत्र का 11 बार जाप करें। मंत्र इस प्रकार है- 'ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:'।
  • आज के दिन ऐसा करने से आपके बच्चों की शादी में आ रही परेशानी जल्द ही दूर होगी। 
  • अगर आप कोई कार्य करने की सोचते है या शुरू करते है, तो आपको बाधा ही बाधा नजर आती है और कोई राह नहीं मिलती, तो इससे छुटकारा पाने के लिए आज भरणी नक्षत्र के दौरान आंवले के वृक्ष की रोली, चावल से पूजा करें। साथ ही वृक्ष के नीचे मिट्टी का दीपक जलाकर अपने काम में आ रही बाधाओं से मुक्ति पाने के लिये प्रार्थना करें। अगर आपको आवालें के वृक्ष तक जाना संभव नहीं है तो आवालें के तस्वीर लेकर या देखकर भी ये उपाय कर सकते है। आज के दिन ऐसा करने से आपको जल्द ही अपने काम के लिये नई राह मिलेगी और आपके काम बनने लगेंगे। 

वास्तु टिप्स: घर की इस दिशा में रखें सफेद रंग की चीजें, होंगे कई फायदे

  • अगर आप चाहते हैं कि आपका जीवनसाथी आपके हर फैसले में आपके साथ खड़ा रहे, तो आज के दिन अशिवनी नक्षत्र के दौरान केतु के इस मंत्र का 21 बार जप करें। मंत्र है -'ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: केतवे नम:।' आज के दिन ऐसा करने से आपका जीवनसाथी आपके हर फैसले में आपके साथ खड़ा रहेगा। 


from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/2WdtLBk
via IFTTT

Post a comment

0 Comments