बुध का नक्षत्र दूर करेगा हर परेशानी, संतान के बिजनेस में कामयाबी के लिए अपनाएं ये उपाय

बुधवार को करें ये उपाय Image Source : INSTAGRAM/SNAPSQUE007

श्रावण शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि और बुधवार का दिन है। द्वितीया तिथि शाम 7 बजकर 23 मिनट तक रहेगी। दोपहर 2 बजकर 55 मिनट तक सारे काम सिद्ध करने वाला सिद्ध योग रहेगा। सिद्धि योग के दौरान कोई भी कार्य शुरू करने से उसमें सफलता जरूर मिलती है। चाहें फिर वह बिजनेस से संबंधी काम हो या पढ़ाई से जुड़ा हुआ।

बताया गया है। लिहाजा जिन लोगों का जन्म आश्लेषा नक्षत्र में हुआ हो  उन लोगों को आज के दिन नागकेसर के पेड़ की उपासना करनी चाहिए। साथ ही आज के दिन आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप नागकेसर के पेड़, उसके फूल, पत्तियों या लकड़ी को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पँहुचाना चाहिए।  इस नक्षत्र के स्वामी बुध हैं और बुध का संबंध हमारे बिजेनस, हमारी वाणी आदि से है। लिहाजा अगर आपको बिजनेस संबंधी कोई परेशानी आ रही है तो उस परेशानी को दूर करने के लिये आज के दिन आपको बुध के उपाय जरूर करने चाहिए। 

राशिफल 22 जुलाई: धनु राशि वाले कारोबारियों को उम्मीद से ज्यादा होगा फायदा, जानें कैसा रहेगा बाकी राशियों का हाल

पारिवारिक रिश्तों से नाराजगी को दूर करने के लिये, लोगों को अपनी बातों से, अपने विचारों से प्रभावित करने के लिये, अपना स्वास्थ्य बेहतर बनाये रखने के लिये, जीवन में कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलने के लिये, अपनी संतान के अंदर बिजनेस की समझ डेवलप करने के लिये, अपना विवेक जागृत करने के लिये, बहन के साथ रिश्तों में आ रही खटास को दूर करने के लिये, जीवन में अपनी तरक्की सुनिश्चित करने के लिये, घर की सुख-समृद्धि में इजाफा करने के लिये, बिजनेस में बढ़ोतरी के लिये, जीवन में सुगमता बनाये रखने के लिये और अपने कार्यों में आ रही परेशानी से छुटकारा पाने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से। 

  • अगर आप अपने पारिवारिक रिश्तों से नाराजगी को दूर करना चाहते हैं और रिश्तों को बेहतर करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको अपने भोजन में से एक रोटी निकालकर अलग रखनी चाहिए और उसके तीन हिस्से करने चाहिए। अब उन तीन हिस्सों में से एक हिस्सा गाय को खिला दें, एक हिस्सा कौवे को डाल दें और एक हिस्सा कुत्ते को खाने के लिये दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके पारिवारिक रिश्तों से नाराजगी दूर होगी और आपके रिश्ते बेहतर होंगे। 
  • अगर लोग जल्दी से आपकी बातों से प्रभावित नहीं हो पाते हैं तो लोगों को अपनी बातों से, अपने विचारों से प्रभावित करने के लिये आज के दिन आपको किसी किन्नर को हाथ जोड़कर प्रणाम करना चाहिए और साथ ही उसे हरे रंग के वस्त्र कपड़े गिफ्ट करने चाहिए। आज के दिन किन्नर को हरे रंग के कपड़े गिफ्ट करने से दूसरे लोग आपकी बातों से, आपके विचारों से जल्द ही प्रभावित होंगे।
  • अगर आप अपना स्वास्थ्य बेहतर बनाये रखना चाहते हैं, अपने आपको फिट रखना चाहते हैं तो आज के दिन आपको मां दुर्गा के इस विशेष मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है-

जयन्ती मङ्गला काली भद्रकाली कपालिनी।

दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोऽस्तु ते॥

Nag Panchami 2020: 25 जुलाई को है नाग पंचमी, जानें इस दिन का महत्व और क्यों नाग देवता को पिलाया जाता है दूध

बुधवार को करें ये खास उपाय

बुधवार को करें ये खास उपाय

आज के दिन इस मंत्र का आपको 5 बार जाप करना चाहिए। इस मंत्र का जाप करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, यानि की आप फिट बने रहेंगे। 

  • अगर आपके जीवन में किसी प्रकार की कठिन परिस्थिति चल रही है तो उस कठिन परिस्थिति से बाहर निकलने के लिये आज के दिन आपको सुबह स्नान आदि के बाद नागकेसर के पेड़ या पौधे को प्रणाम करना चाहिए। साथ ही उसकी जड़ में जल चढ़ाना चाहिए। लेकिन अगर आपको कहीं आस-पास नागकेसर का पेड़ न मिले तो इंटरनेट से नागकेसर की फोटो डाउनलोट करके उसके दर्शन कर लें। यहां ध्यान रहे कि फोटो में नागकेसर के पेड़ पर फूल जरूर लगे होने चाहिए, यानि वह पेड़ हरा भरा होना चाहिए। आज के दिन नागकेसर के पेड़ के दर्शन करने से, उसको प्रणाम करने से आप जीवन में किसी भी कठिन परिस्थिति से आसानी से बाहर निकल सकते हैं।
  • अगर आपकी संतान अपना खुद का कोई बिजनेस खोलना चाहती है या आप उसका बिजनेस खुलवाना चाहते हैं, लेकिन उसमें बिजनेस की इतनी समझ नहीं है तो अपनी संतान के अंदर वो समझ डेवलप करने के लिये आज के दिन आपको साफ, शुद्ध मिट्टी लेनी चाहिए। अब उस मिट्टी को पानी की सहायता से गाढा करके उससे 27 छोटी-छोटी गोलियां बनाएं और उन्हें अच्छे से सुखा लें। अब उन गोलियों को आज से लेकर अगले 27 दिनों तक एक-एक करके अपनी संतान के हाथों से किसी मन्दिर में रखवाएं। इस प्रकार ये उपाय करने से आपकी संतान के अंदर जल्द ही बिजनेस की समझ डेवलप होगी। 
  •  अगर आपका विवेक कुछ कम हो गया है, आप अच्छे-बुरे की परख नहीं कर पा रहे हैं तो आज के दिन आपको नाग देवता की तस्वीर के आगे अपना सिर झुकाना चाहिए और हाथ जोड़कर उन्हें प्रणाम करना चाहिए। साथ ही मां दुर्गा के इस मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र है-

सर्व मंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थसाधिके

शरण्य त्र्यम्बके गौरी नारायणी नमोस्तुते।।        

आज के दिन ऐसा करने से आपका विवेक जागृत होगा और आपके अन्दर अच्छे-बुरे की परख आयेगी।

  • अगर बहनों के साथ आपके रिश्ते में खटास आ गई है और आप अपने रिश्तों को फिर से ठीक करना चाहते हैं तो बहन के साथ रिश्तों को ठीक करने के लिये आज के दिन आपको 5 पीले रंग की कौड़ियां लेनी चाहिए। अब उन कौड़ियों को एक स्थान पर इकट्ठा करके जलाना चाहिए। बाद में कौड़ियां जलने के बाद बची हुई राख को किसी एकांत स्थान पर रख आयें। आज के दिन ये उपाय करने से बहन के साथ रिश्तों में आ रही खटास जल्द ही दूर होगी और रिश्ते अपने आप ठीक हो जायेंगे। 
  • अगर आप जीवन में अपनी तरक्की सुनिश्चित करना चाहते हैं तो अपनी तरक्की सुनिश्चित करने के लिये आज के दिन आपको एक तांबे का छोटा-सा चौकोर टुकड़ा लेना चाहिए और उस टुकड़े के बीच में एक छोटा-सा छेद करवाना चाहिए। अब उस छेद में एक सफेद रंग का धागा पिरोइये और उस तांबे के टुकड़े को अपने गले में धारण कीजिये। आज के दिन गले में तांबे का टुकड़ा धारण करने से जीवन में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी। 
  • अगर आप अपने घर में सुख-समृद्धि बढ़ाना चाहते हैं तो आज के दिन आपको पंसारी की दुकान से एक नागकेसर का सूखा फूल लेना चाहिए और उसे अपने घर के मन्दिर में रखना चाहिए। अब उसकी विधि-पूर्वक पूजा करनी चाहिए और मंत्र जाप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है-

या देवी सर्वभूतेषु शक्ति-रूपेण संस्थिता।

नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः॥

इस प्रकार पूजा के बाद उस फूल को एक कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख लें। आज के दिन ये उपाय करने से आपके घर की सुख-समृद्धि में इजाफा होगा।

Hariyali Teej 2020: हरियाली तीज के व्रत में गर्भवती महिलाएं बरतें ये सावधानियां, एक चूक भी पड़ सकती है भारी

  • अगर आप अपने बिजनेस में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो आज के दिन आप थोड़े से हरे मोटे मूंग लीजिये और उन्हें मां दुर्गा के मन्दिर में रख दीजिये। अब देवी मां को चढ़ाये उन मूंग में से आधे मूंग लेकर घर वापस आ जायें और उन्हें अपने पास या अपनी अलमारी में रख लें। 27 दिनों तक उन मूंग को ऐसे ही रखा रहने दें। 27वें दिन के बाद आप उन्हें यूज़ में ले सकते हैं। इस प्रकार ये उपाय करने से आपके बिजनेस में बढ़ोतरी होगी। 
  • अगर आपके कार्यों में एक के बाद एक परेशानी आती जा रही है तो उन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन आपको अपने वजन के दसवें हिस्से के बराबर हरी घास लेनी चाहिए और किसी गौशाला में दान करनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको अपने कार्यों में आ रही परेशानी से छुटकारा मिलेगा।


from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/2CC2dim
via IFTTT

Post a comment

0 Comments