टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये शानदार मास्क, साथ ही पाएं बेहतरीन निखार

टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये शानदार मास्क, साथ ही पाएं बेहतरीन निखार Image Source : INST/KLASSYMISSYBD/INDIAN.BEAUTYSECRETS/

गर्मियों के मौसम में टैनिंग की समस्या का सामना अधिकतर हमें करना पड़ता है। इस मौसम में आप खुद को चाहे जितना ढककर बाहर निकले लेकिन किसी न किसी तरीके से आप धूप के संपर्क में आ ही जाते हैं। जब स्किन में लंबे समय तक धूप पड़ती हैं तो यह मेलेनिन बनाना शुरू कर देते हैं। जिसके कारण पिगमेंट प्रभावित हो जाते हैं जो आपकी स्किन को रंगत देते हैं। 

इस जिद्दी टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए आप कई तरह से क्रीम या अन्य प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपके अनुसार रिजल्ट नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में क्यों न आप घरेलू उपायों की ओर रूख करें। किचन में मौजूद चीजों से बना ये मास्क आपको सनबर्न,  टैनिंग से छुटकारा दिलाने के साथ-साथ ग्लोइंग स्किन भी देता है। जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल। 

मास्क बनाने के लिए सामग्री

  • 1 चम्मच एलोवेरा ( हो सके तो पत्ती से ताजा निकाला हुआ)
  • 1 चम्मच दही
  • आधा चम्मच शहद
  • 1 चम्मच चावल का आटा

सोने से पहले जरूर करें ये चार काम, चेहरा हमेशा रहेगा खिला खिला

ऐसे करें इस्तेमाल

एक बाउल में ये सभी चीजें लेकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। लगभग 30 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दें।  इसके बाद ठंडे पानी से धो लें। ये डेड स्किन निकालने के साथ-साथ टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिलाकर ग्लोइंग स्किन प्राप्त होती है।

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

चेहरे पर एलोवेरा लगाने का ये है सही तरीका, घर बैठे तुरंत पाएं जवां स्किन

पके हुए केले का फेस पर यूं करें इस्तेमाल , तुरंत पाएं बेदाग निखरा हुआ चेहरा

गोरे-निखरे और बेदाग चेहरा के लिए बस अपनाएं ये घरेलू उपाय, फिर देखें कमाल



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/30w4aF4
via IFTTT

Post a comment

0 Comments