राशिफल 5 अगस्त: मिथुन राशि वालों को मिलेगी कोई अच्छी खबर, बाकी राशियों का ऐसा रहेगा हाल

राशिफल 5 अगस्त Image Source : INDIA TV

भाद्रपद कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और बुधवार का दिन है। द्वितीया तिथि रात 10 बजकर 51 मिनट तक रहेगी। अशून्य शयन द्वितीया व्रत है। अशून्य शयन द्वितीया का अर्थ है- बिस्तर में अकेले न सोना पड़े। जिस प्रकार स्त्रियां अपने जीवनसाथी की लंबी उम्र के लिये करवाचौथ का व्रत करती हैं, ठीक उसी तरह पुरूषों को अपनी जीवनसाथी की लंबी उम्र के लिये ये व्रत करना चाहिए। अशून्य शयन द्वितीया का ये व्रत पति-पत्नी के रिश्तों को बेहतर बनाने के लिये बेहद अहम है । इस व्रत में मां लक्ष्मी और श्री हरि विष्णु जी की पूजा-अर्चना करने का विधान है। पूरा दिन पार करके कल की सुबह 5 बजकर 7 मिनट तक शोभन योग रहेगा। साथ ही सुबह 9 बजकर 30 मिनट तक धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा। उसके बाद शतभिषा नक्षत्र शुरू हो जायेगा, जो कल दोपहर पहले 11 बजकर 18 मिनट तक रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

मेष राशि

आप माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा बन जायेगा। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। लवमेट के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है। आप परिवार और समाज की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

वृष राशि
व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। इस राशि के आर्ट्स के स्टूडेंट्स को टीचर्स का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। कुछ दिनों से किसी विषय में आ रही समस्या आसानी से सॉल्व हो जायेगी। सुबह के समय वर्क आउट शुरू करने से आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। कार्यस्थल पर आपका कामकाज बहुत शानदार रहेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

राशिफल 5 अगस्त

राशिफल 5 अगस्त

मिथुन राशि
आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी। जिससे आपका मन पुरे दिन प्रसन्न रहेगा। आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। इस राशि के जो लोग फ्रीलांसर हैं, उनकी आय में बढ़ोतरी होगी। आपको पहले की गयी मेहनत का फल मिलेगा। व्यापार के सिलसिले से की गई यात्रा फायदेमंद रहेगी। अगर आपकी बुक्स की शॉप है, तो आपको रोज की अपेक्षा अधिक मुनाफा होगा।

कर्क राशि
दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। कारोबार संबंधी यात्राओं का योग बन रहा है। आपके काम की गति में बढ़ोतरी होगी । जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते और बेहतर होंगे। आप उनकी पसंद का कोई गिफ्ट देंगे। दोस्तों के साथ मुलाकात का प्रोग्राम टल सकता है। आपको अपने सामान का खास ध्यान रखना चाहिए। इससे आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है।

राशिफल 5 अगस्त

राशिफल 5 अगस्त

सिंह राशि
जीवनसाथी के सहयोग से रुका हुआ कोई काम पूरा हो जायेगा। किसी अनुभवी की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। दोस्त के साथ किसी बात को लेकर थोड़ी बहस हो सकती है। इस राशि के टीचर्स के लिए दिन बेहतर रहेगा। आपको सोचे हुये कार्यों में सफलता मिलेगी। आप पूरे दिन खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा।

कन्या राशि
आप कोई जरूरी काम निपटाने में सफल रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जिससे आपकी धन से जुड़ी चिंताएं दूर होंगी। आपके रुके हुए धन की प्राप्ति भी होगी। आपको कार्यक्षमता के बल आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। इस राशि के इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर्स के लिए दिन फायदेमंद है। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आयेंगी। ऑनलाइन कुछ नया सिखने की कोशिश करेंगे।

राशिफल 5 अगस्त

राशिफल 5 अगस्त

तुला राशि
आपको दोस्तों से सहायता मिलेगी। जिससे आपके रुके हुये कार्य पुरे होंगे। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आप जरूरतमंद लोगों की मद्द करने को तैयार रहेंगे। इस राशि के जो छात्र फैशन डिजायनिंग का कोर्स कर रहे हैं, उन्हें कुछ नया सीखने को मिलेगा। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। बच्चें किसी सामान के लिए जिद्द कर सकते है।

वृश्चिक राशि
आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे। घर-परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा। ऑनलाइन व्यापार कर रहे लोगों को मुनाफा होने का योग बन रहा है। उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे। आपको करियर को और बेहतर बनाने का मौका मिलेगा। आपका सकारात्मक रवैय्या लोगों को प्रभावित करेगा। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। दाम्पत्य रिश्तों में और मजबूती आयेगी।

राशिफल 5 अगस्त

राशिफल 5 अगस्त

धनु राशि
आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन फेवरेबल है। उन्हें काम से जुड़ी कोई खुशखबरी मिलेगी। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मिठास आयेगी। सामाजिक स्तर पर आप लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

मकर राशि
आपको आर्थिक रूप से अपने सगे-संबंधियों से मदद मिलेगी। करियर में आपको अपने गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। अपनी सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको सुबह-शाम टहलना चाहिए। आपकी नकारात्मक सोच आपको थोडा परेशान कर सकती है। आप परिवार वालों के साथ डिनर का आनंद लेंगे। लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। कामकाज की अधिकता आपके सेहत पर असर डाल सकती है।

राशिफल 5 अगस्त

राशिफल 5 अगस्त

कुंभ राशि
आपका दिन फेवरेबल रहेगा। अपनी काबिलियत से सभी काम को आप सरलतापूर्वक पूरा कर लेंगे। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बना रहेगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। नए लोगों से मुलाकात आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। आप में आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी। उच्चाधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपके विचारों को महत्व दिया जायेगा। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव आयेंगे। आपकी रूचि सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगी। छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करेंगे।

मीन राशि
आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ेगा। साथ ही आप इसमें सफल भी होंगे। कारोबारियों को कोई बड़ा फायदा होने के योग बन रहे है। आपकी समझदारी आपको हर प्रकार की मुसीबतों से दूर रखेगी। आपके रुके हुये पैसे वापस मिलेंगे। ऑफिस में कोई नयी जिम्मेदारी मिलेगी, जिसको निभाने में आप सफल होंगे। दाम्पत्य जीवन बेहतरीन रहेगा। लवमेटस एक दुसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे रिश्तों में और मजबूती आएगी।



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/2DlUtSb
via IFTTT

Post a comment

0 Comments