उल्टे क्रम में एक मिनट के अंदर 56 स्पेलिंग बोलकर पाम ओनेन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, शहर का नाम रोशन करने के लिए की इतनी मेहनत

आपने अपने बचपन में उल्टे क्रम में इंग्लिश बोलने वाले कई खेल खेले होंगे। आप खेल-खेल में एक या दो स्पेलिंग को कोशिश करके उल्टे क्रम में बोल सकते हैं।

लेकिन जब इसी तरह की स्पेलिंग के आपको 56 शब्द बोलने पड़े तो यह काम यकीनन आसान नहीं होगा। अगर आप कुछ वीडियोज देखकर भी उल्टे क्रम में स्पेलिंग बोलना चाहें तो आपको अच्छी खासी मेहनत करना पड़ेगी। इस तरह ये काम चुनौतीपूर्ण होगा।

चुनौती से भरे इस काम को पूरा कर दिखाया है अमेरिका की पाम ओनेन ने। गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड के यू ट्यूब चैनल ने अमेरिका की पोम ओनेन की एक दिल जीतने वाली परफॉर्मेंस का वीडियो शो किया है। ओनेन को ''मोस्ट वर्ड्स स्पेल्ड बैकवर्ड्स इन वन मिनिट'' के ऑफिशियल टाइटल से सम्मानित किया गया है।

इस वीडियो में ये दिखाया गया है कि ओनेन एक के बाद एक कितनी तेजी से उल्टे क्रम में स्पेलिंग बोल रही है। इस दौरान उनकी स्पीड तारीफ के काबिल है।

इस वीडियो को शेयर करने तक इसे 40,000 व्यूज मिल चुके थे। इसके बाद भी काउंटिंग चल रही थी। लोग पोम के वीडियो को देखकर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

कुछ लोगों को ये देखकर आश्चर्य हो रहा है कि पाम ने इसे कैसे किया। कुछ लोगों ने ये भी स्वीकार किया कि ये एक ऐसा आर्ट है जिसे वे कभी भी नहीं सीख सकते। इस काम को करना उनके लिए बहुत मुश्किल है।

एक ट्विटर यूजर ने मजाक करते हुए ट्विट किया ''हम सिर्फ उसी भाषा में उल्टे क्रम का इस्तेमाल कर सकते हैं जो अच्छी तरह से जानते हो। लेकिन कहीं ऐसा न हो कि इसे सीखते-सीखते पाम हर काम ही उल्टा करने लगे। अगर इसी तरह होता रहा तो मैं यकीनन मर ही जाऊंगा। फिर स्पेलिंग को सही क्रम में सीखने के लिए कड़ी मेहनत करना पड़ेगी''।

किसी ने कमेंट करते हुए लिखा वास्तव में ये काम उतना ही मुश्किल है जितना अल्फाबेट को उल्टे क्रम में बोलना है। एक यूजर का ये कमेंट भी काफी मजेदार है। वो लिखते हैं ''मैं तो इंग्लिश को सेकंड लेटर में लिखना भी भूल चुका हूं। क्या मेरी तरह आप भी भूल गए हैं'' ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Pam Onen created world record by speaking 56 spellings in one minute in reverse order, worked so hard to get the name of the city recorded in history


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iIfwNC
via IFTTT

Post a comment

0 Comments