तेलंगाना की 58 वर्षीय मिरकुरी गंगवा बनीं यू ट्यूब सेंसेशन, कभी खेतों में काम करके और बीड़ी बनाकर चलाती थीं परिवार का खर्च

यू ट्यूब चैनल 'माय विलेज शो' के जरिये शोहरत हासिल करने वाली मिरकुरी गंगवा की उम्र 58 साल है। वे तेलंगाना के एक गांव में रहती हैं। लोकल तेलंगाना स्टाइल को यू ट्यूब पर बयां करते हुए गंगवा को देखा जा सकता है।

गंगवा टॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। हालांकि इस महिला के जीवन में संघर्ष भी कम नहीं रहा। उन्होंने एक समय वो भी देखा है जब परिवार का पेट पालने के लिए वे कुली का काम करती थीं। उसके बाद उन्होंने खेतों में काम किया और बीड़ी बनाकर घर का खर्च चलाया। गंगवा के 8 पोता-पोती हैं।

गंगवा का पति शराब पीता और कोई काम नहीं करता था। ऐसे में अपने तीन बच्चों का सहारा गंगवा ही थीं। जिसने हर हाल में बच्चों की अच्छी परवरिश की। गंगवा के दामाद का नाम श्रीकांत श्रीराम है। वह एक फिल्म मेकर है।

श्रीकांत ने गंगवा की योग्यता को पहचाना और उसे अपने चैनल में एक्टिंग करने का मौका दिया। गंगवा यूट्यूब पर तो फेमस हैं ही, साथ ही इंस्टाग्राम पर भी उनके 45 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

गंगवा कहती हैं ''जब मैं खेतों में काम करती और दूसरे लोगों को वीडियो देखते हुए देखती तब मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि एक दिन लोग मेरा भी वीडियो देखेंगे। गंगवा को इस बात की बहुत खुशी है कि यू ट्यूब पर दर्शकों ने उनके काम को पसंद किया है''।

गंगवा को अब तक दो तेलुगू फिल्मों में काम करने का मौका भी मिला है। वह कई फिल्मों के प्रीमियर के दौरान भी देखी जाती हैं।

गंगवा से जब उनकी उपलब्धि के बारे में बात की जाती है तो वे कहती हैं - ''कुछ कर दिखाने का जोश हो तो उम्र कोई मायने नहीं रखती। अगर हमें अपनी ताकत का एहसास हो जाए तो हम सब कुछ कर सकते हैं''।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Mirkuri Gangwa, a 58-year-old You Tube sensation from Telangana, used to run the family's expenses by working in fields and making bidis.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YFQFm3
via IFTTT

Post a comment

0 Comments