इंडियन हैंडलूम को प्रमोट करने में सबसे आगे प्रियंका और ये 5 सेलेब्स, अपने आउटफिट से दे रहे ''वोकल फॉर लोकल'' का संदेश

हैंडमेड प्रोडक्ट को बढ़ावा देने में हमारे देश के फैशन डिजाइनर्स के साथ ही बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी आगे हैं। वैसे तो आए दिन हैंडलूम को प्रमोट किया जाता है। लेकिन फेस्टिवल सीजन के करीब आते ही हैंडलूम साड़ियों की डिमांड बढ़ जाती है।

इस साल भी साड़ी में हैंडलूम की अलग-अलग वैरायटी चर्चा में हैं। सिर्फ बॉलीवुड स्टार्स ही नहीं बल्कि मनीष मल्होत्रा जैसे देश के जाने-माने फैशन डिजाइनर्स भी इसे प्रमोट करते नजर आ रहे हैं।

प्रियंका चोपड़ा ने हैंडलूम साड़ी को प्रमोट करने के लिए हाल ही में लेमन ग्रीन जामदानी साड़ी में एक फोटो ट्विट किया है। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा - ''भारतीय हैंडलूम अपनी यूनिक कारीगरी के लिए जाने जाते हैं। चलो टेक्सटाइल इंडस्ट्री के बुनकरों और शिल्पकारों को हम सब मिलकर सपोर्ट करें''।

स्मृति ईरानी ने हैंडलूम साड़ी पहने अपना फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। उन्होंने अपने चेहरे पर मास्क भी लगा रखा है। अपनी पोस्ट में स्मृति ने लिखा - ''हैंडलूम ने हमारी रोज की जिंदगी को समृद्ध किया है। इससे कपड़े और फर्नीशिंग का सामान ही नहीं बल्कि कोविड के वक्त मास्क से लेकर वाल हैंगिंग भी बन रहे हैं। भारत में हाथ से बनी इन चीजों को अपने घर ले आइए''।

कंगना रानाउत ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- चलो हम प्रमोट करें हैंडलूम, हाथ से बने सामान और उन सभी चीजों को जिस पर हम गर्व कर सकते हैं। जब आप हैंडलूम चुनते हैं तो आप उन बुनकरों की मदद करते हैं जो अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

मनीष मल्होत्रा ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा ''महात्मा गांधी ने सच ही कहा कि ''मैं मानता हूं कि हम जो धागे बुनते हैं, वो हमारे जीवन के टूटे हुए ताने-बाने को बदलने की ताकत रखते हैं''। मेरे लिए हैंडलूम सबसे खास है।

मस्टर्ड कलर की कांजीवरम साड़ी में विद्या बालन कोरोना काल में उन बुनकरों को सपोर्ट कर रही हैं जो मुश्किल हालातों से गुजर रहे हैं। वे चाहती हैं कि अधिक से अधिक महिलाएं हैंडलूम साड़ियां खरीदें ताकि इन बुनकरों को आर्थिक मदद मिल सके।

जान्हवी कपूर ने हैंडलूम साड़ी पहनकर इसे अपनाने का संदेश दिया है। वे कहती हैं ''हमारे देश के बुनकरों का ये आर्ट अद्भुत है। उनकी क्रिएटिविटी की जितनी तारीफ की जाए कम है। वे दुनिया में सबसे बेस्ट हैं''।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
"Vocal for local" message from Priyanka to Kangana promoting Indian handloom from her outfit


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iDPY4z
via IFTTT

Post a comment

0 Comments